scriptअमरीका के फिलाडेल्फिया में रेल हादसा, दो की मौत, 35 घायल | Train Accident in America's Philadelphia, 2 Died, 35 Injured | Patrika News

अमरीका के फिलाडेल्फिया में रेल हादसा, दो की मौत, 35 घायल

Published: Apr 04, 2016 08:51:00 am

अमरीका में फिलाडेल्फिया शहर के दक्षिणी पश्चिमी इलाके में हुई एक जबरदस्त रेल दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई

philadelphia train accident

philadelphia train accident

पेंसिलवेनिया। अमरीका में फिलाडेल्फिया शहर के दक्षिणी पश्चिमी इलाके में हुई एक जबरदस्त रेल दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और पैंतीस अन्य घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार रेल हादसा फिलाडेल्फिया शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर चेस्टर इलाके में रविवार को हुई।

दुर्घटना के समय ट्रेन में लगभग 330 यात्री सवार थे। ट्रेन न्यूयार्क शहर से जार्जिया की ओर जा रही थी। सभी घायलों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। राष्ट्रीय यातायात सुरक्षा बोर्ड के जांचकर्ता रेयान फ्रिगो ने बताया कि हादसे के संबंध में तथ्य जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हादसे के दौरान ट्रेन में चालक दल के सात सदस्य सवार थे। ट्रेन ऑपरेटर कंपनी एमट्रेक ने भी ट्वीट करते हुए घटना की पुष्टि की है

https://twitter.com/Amtrak/status/716607761396662273



हादसे के बाद प्रभावित रेल मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अचानक से तेज विस्फोट की आवाज सुनाई दी और ट्रेन ट्रेक से उतर गई। इसके तुरंत बाद हमें आग दिखाई दी और हमने देखा कि कुछ लोगों को चोट आई है।

घायलों में से एक ने बताया कि हमें ऐसा लगा जैसे ट्रेन किसी चीज से टकराई और हमें जोरदार धक्का लगा। इसके बाद बहुत तेज आवाज आई और अचानक आग लगने से भगदड़ मच गई। घटना की सूचना मिलते ही राहतकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को बचाने का कार्य शुरु कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो