scriptअमरीकी शट डाउन: डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से ट्रंप का वॉक आउट, ट्वीट से कसा तंज | Trump walked out of shutdown meeting, says bye bye to democrats | Patrika News
अमरीका

अमरीकी शट डाउन: डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से ट्रंप का वॉक आउट, ट्वीट से कसा तंज

वार्ता के समापन से पहले ही ट्रंप कांग्रेस के कुछ नेताओं के साथ बैठक से बाहर निकल गए

Jan 10, 2019 / 11:03 am

Siddharth Priyadarshi

trump

अमरीकी शट डाउन: डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से ट्रंप का वॉक आउट, ट्वीट से कसा तंज

वॉशिंगटन। डेमोक्रेट सांसदों ने दावा किया है कि सरकारी कामबंदी को लेकर होने वाली एक महत्वपूर्ण बैठक से ट्रंप बाहर निकल आए और बाद में ट्वीट डेमोक्रेट सांसदों पर तंज करते हुए उन्हें बाय-बाय बोला। वार्ता के समापन से पहले ही ट्रंप कांग्रेस के कुछ नेताओं के साथ बैठक से बाहर निकल गए। इस बारे में शीर्ष डेमोक्रेट्स का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक से बाहर चले गए क्योंकि आंशिक रूप से सरकार की कामबंदी को समाप्त करने के लिए हुई वार्ता में कुछ मुद्दों पर गतिरोध उत्पन्न हो गया।

ट्रंप का वॉक आउट

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सरकारी कामबंदी पर डेमोक्रेट्स नेताओं के साथ बातचीत नहीं की और बैठक से उठकर चले गए। ट्रंप ने इस बैठक को पूरी तरह से समय की बर्बादी बताया। वहीं सीनेट के डेमोक्रेटिक नेता चक शूमर ने कहा कि ट्रंप ने बुधवार को बैठक में हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी से पूछा कि क्या वह दीवार के लिए सहमत होंगी। पेलोसी का उत्तर अपने पक्ष में न देखकर ट्रंप नाराज हो गए। बता दें कि देश में आंशिक सरकारी कामबंदी बीते तीन सप्ताह से जारी है। ट्रंप ने बुधवार रात ट्वीट कर कहा, “सदन में अल्पमत नेता चक शुमर और प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के साथ बैठक छोड़ दी, जो पूरी तरह से समय की बर्बादी थी। मैंने उनसे पूछा कि क्या आप सीमा सुरक्षा को मंजूरी देंगे, जिसमें सीमा पर दीवार या स्टील का बैरियर शामिल है? इस पर नैंसी ने कहा, नहीं। मेरा जवाब है- बाय बाय डेमोक्रेट्स।”

बेनतीजा रही बैठक

बुधवार दोपहर को वाइट हाउस में बैठक के बाद शीर्ष कांग्रेसनल डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए इस संकट से जूझ रहे संघीय कर्मचारियों को राहत नहीं देने और इस कामबंदी को लेकर चर्चा नहीं करने का आरोप लगाया। शुमर ने कहा, “दुर्भाग्यवश, राष्ट्रपति बैठक से उठे और चल दिए।” शुमर ने कहा, “उन्होंने (स्पीकर पेलोसी से पूछा कि क्या आप दीवार निर्माण को लेकर रजामंद हैं? इस पर उन्होंने इनकार कर दिया। वह उठे और कहा कि अब हमारे पास चर्चा करने को कुछ नहीं है और वह चल दिए।” ट्रंप के इस कदम कर बाद दोनों पक्षों के बीच स्थिति और भी गंभीर हो गई है। बता दें कि मेक्सिको सीमा पर दीवार को लकेर अमरीका में क्रिसमस से पहले से कामबंदी जारी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अमरीकी शट डाउन: डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से ट्रंप का वॉक आउट, ट्वीट से कसा तंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो