scriptअमरीकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को तैयार तुलसी गबार्ड, जल्द करेंगी घोषणा | Tulsi Gabbard prepares to contest US Presidential election | Patrika News
अमरीका

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को तैयार तुलसी गबार्ड, जल्द करेंगी घोषणा

उन्होंने एक साक्षात्कार में आगामी चुनाव में खड़े होने की इच्छा जाहिर की है

Jan 12, 2019 / 08:42 am

Mohit Saxena

tulsi

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को तैयार तुलसी गबार्ड, जल्द करेंगी घोषणा

वाशिंगटन। 2020 में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेट पार्टी की तरफ विभिन्न उम्मीदवारों ने अपनी ताल ठोकनी शुरू कर दी है। इस कड़ी में तुलसी गबार्ड का नाम शामिल हो गया है। शुक्रवार को उन्होंने मीडिया के सामने आगामी चुनाव में खड़े होने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि वह इस बात की घोषणा जल्द करेंगी। यह इंटरव्यू शनिवार को आॅन एयर किया जाएगा।
युद्ध की समस्या से देश को बाहर निकालना है

इस समय तुलसी गबार्ड अमरीकी कांग्रेस की विदेश विभाग समिति की अध्यक्ष हैं। वह कांग्रेस में पहली हिन्दू सदस्य हैं। उनका कहना है कि वह देश के महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाना चाहती हैं। साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वह अमरीका में हेल्थ केयर और क्रिमनल जस्टिस में बदलाव लाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव में खड़े होकर देश की सेवा करना चाहती हैं। अमरीका में सबसे बड़ा मुद्दा सीरिया और अफगानिस्तान में चल रहे युद्ध की समस्या को हल करना है। यहां पर हमारे अमरीकी सैनिक मारे जा रहे हैं। पिछले कई सालों पर यहां पर युद्ध की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में देश को युद्ध से होने वाली क्षति से बाहर निकालना है। गौरतलब है डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ बर्नी सैंडर्स सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार माने जा रहे हैं। वह 2016 में भी अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ खड़े हुए थे।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को तैयार तुलसी गबार्ड, जल्द करेंगी घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो