scriptकट्टर दक्षिणपंथी ट्वीट करने के कारण ट्विटर ने कार्यकर्ता पर लगाया प्रतिबंध | twitter bans an activist over extreme hate tweet | Patrika News

कट्टर दक्षिणपंथी ट्वीट करने के कारण ट्विटर ने कार्यकर्ता पर लगाया प्रतिबंध

Published: Nov 23, 2018 07:16:06 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लूमर पर घृणास्पद व्यवहार कर ट्विटर के नियम तोड़ने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

twitter bans an activist over extreme hate tweet

कट्टर दक्षिणपंथी ट्वीट करने के कारण ट्विटर ने कार्यकर्ता पर लगाया प्रतिबंध

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने कट्टर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता लॉरा लूमर पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। ये फैसले उनके एक ट्वीट के लिए लिया गया है। लॉरा ने मिनिएसोटा डेमोक्रेटिक रिप्रजेंटेटिव इहान ओमर और उनके मुस्लिम विचारों की आलोचना की थी।

लूमर पर घृणास्पद व्यवहार का आरोप

मीडिया रिपोर्ट की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, लूमर पर घृणास्पद व्यवहार कर ट्विटर के नियम तोड़ने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। ओमर अमरीकी संसद में चुनीं गई पहली मुस्लिम महिला प्रतिनिधियों में से हैं। इनको निशाना बनाते हुए लूमर ने ट्वीट किया, ‘यह विडंबना नहीं है कि ट्विटर मूमेंट कैसे ईहान ओमर को ‘महिलाओं, एलजीबीटीक्यू, और अल्पसंख्यकों’ का प्रतीक मानती है।’ ओमर को यहूदी-विरोधी बताने के कारण उन्हें ट्विटर से हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

खुद की सफाई पेश करते हुए डाली वीडियो

हालांकि लूमर ने एक यूट्यूब वीडियो में खुद का बचाव करते हुए कहा, ‘मुझे सिर्फ सच, इहान ओमर का सच बताने के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया।’ वीडियो में उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे अमरीका में शांत रखा गया है। मुझे पत्रकार के तौर पर सच बताने से चुप कराया जा रहा है। इसलिए अब मुझे जरूरत है कि आप मेरी वेबसाइट सब्सक्राइब करिए।’

ट्विटर पर लूमर के 2,60,000 फॉलोवर

ट्विटर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘आप अन्य लोगों को रंग, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, धार्मिक विश्वास, आयु, असमर्थता या गंभीर बीमारी के लिए किसी के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं दे सकतीं।’ प्रतिबंध से पहले ट्विटर पर लूमर के 2,60,000 फॉलोवर थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो