scriptट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा से यूएन सचिव एंटोनियो गुटेरेस बेहद दुखी | UN heads 'saddened', 'deeply concerned' by US Capitol violence | Patrika News

ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा से यूएन सचिव एंटोनियो गुटेरेस बेहद दुखी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2021 04:30:57 pm

– अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जमकर बवाल किया ।- संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने दिया बयान

भारत की 75 साल की साझेदारी के उपलक्ष्य में मंगलवार से भारत की यात्रा पर हैं संयुक्य राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस

फाइल फोटो

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका के वॉशिंगटन में स्थित कैपिटल बिल्डिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जमकर बवाल किया है। यहां हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी न केवल सीनेट में जबरदस्ती घुसे, बल्कि यहां कब्जा करने की कोशिश की और हंगामा भी किया। इस घटना से संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस बेहद दुखी हैं।

US Capitol Violence : 4 लोगों की मौत, 52 ट्रंप समर्थक गिरफ्तार

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के दिए एक बयान के हवाले से सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डी. सी. में हुए वाक्ये से महासचिव बेहद दुखी हैं। इन परिस्थितियों में यह बेहद जरूरी है कि राजनीतिक नेता अपने अनुयायियों से हिंसा से दूरी बनाए रखने और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं व कानून का सम्मान करने के लिए भी प्रभावित करें।”

दरअसल, ट्रंप के समर्थकों ने उस वक्त कैपिटल भवन को घेर लिया, जिस वक्त अंदर 3 नवंबर को हुए चुनाव के नतीजों पर मुहर लगाने के लिए इलेक्टोरल कॉलेज की गिनती की जा रही थी, जिसमें अब जो बाइडेन का राष्ट्रपति बनना तय था। इसी दौरान बाहर हुए हंगामे के चलते अंदर उपस्थित लोगों को तुरंत सीनेट से बाहर निकलना पड़ा। यहां हिंसा के परिणामस्वरूप अब तक 52 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 14 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो