scriptयूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली आने वाली सभी उड़ानें की रद्द, बढ़ते प्रदूषण की वजह से लिया फैसला | United Airlines suspends flights to delhi about SMOG | Patrika News
अमरीका

यूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली आने वाली सभी उड़ानें की रद्द, बढ़ते प्रदूषण की वजह से लिया फैसला

यूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइटों को किया रद्द, पॉल्यूशन की वजह से लिया फैसला

Nov 11, 2017 / 04:32 pm

Kapil Tiwari

United airlines
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए सिर्फ दिल्लीवासी ही नहीं बल्कि विदेशों से आए लोग भी परेशान है। दिल्ली के प्रदूषण स्तर को देखते हुए यूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली आने वाली अपनी सभी उड़ानों को कुछ दिन के लिए रद्द कर दिया है। एअरलाइन के प्रवक्ता ने बताया, लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सरकारी एजेंसियों द्वारा जारी निर्देशों को हम मॉनिटर कर रहे हैं।
एयरलाइंस ने की ये घोषणा
शुक्रवार को यूनाइटेड एयरलाइंस ने इस बात की घोषणा की। एयरलाइंस ने 9 से 13 नवंबर तक सफर करने वाले अपने यात्रियों को 18 नवंबर या उससे पहले टिकट दोबारा बुक करने के लिए कहा है। हालांकि इसके लिए यात्रियों को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा।
फ्लाइट ट्रेन चल रही थी देरी से
कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली में होते गंभीर प्रदूषण की वजह से हमारे यात्रियों और फ्लाइट्स पर असर पड़ रहा है, इसलिए दिल्ली जाने वाली सभी फ्लाइटों को कुछ दिन के लिए रद्द किया जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में पॉल्यूशन और धुंध की वजह से बीते दिनों ट्रेन और फ्लाइटों पर इसका बुरा असर बड़ा था। रेल यातायात और हवाई यातायात में देरी हो रही थी। साथ ही स्वास्थ्य के मामले में भी दिल्ली की हवा काफी जहरीली हो चुकी है।
7 नवंबर से जारी है स्मॉग
आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 7 नवंबर से जहरीला स्मॉग बना हुआ है। इससे विजिबिलिटी कम हुई है, वहीं लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इसे पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी बताया है। वहीं दिल्ली एनसीआर में सभी स्कूलों को भी बंद कर दिया था। इसके अलावा दिल्ली में ऑड-इवन लागू करने को लेकर भी जंग चल रही है। ये जंग दिल्ली सरकार और एनजीटी के बीच जारी है। दिल्ली सरकार ने अब ऑड-इवन के फैसले को वापस ले लिया है। इससे पहले एनजीटी ने ऑड-इवन में टू-व्हीलर और महिलाओं को छूट न देने का आदेश दिया था।

Home / world / America / यूनाइटेड एयरलाइंस ने दिल्ली आने वाली सभी उड़ानें की रद्द, बढ़ते प्रदूषण की वजह से लिया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो