scriptUS: अवैध रूप से प्रवेश करने पर 68 भारतीय नागरिक गिरफ्तार | US: 68 Indian nationals detained for allegedly crossing into the country illegally | Patrika News
अमरीका

US: अवैध रूप से प्रवेश करने पर 68 भारतीय नागरिक गिरफ्तार

आईसीई डिपार्टमेंट ने कहा, 68 भारतीय नागरिकों को वॉशिंगटन में सीटल के पास नजरबंदी केंद्र में हिरास्त में लिया गया

Aug 16, 2015 / 01:31 pm

सुभेश शर्मा

68 indian nationals arrested

68 indian nationals arrested

नई दिल्ली। यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स एनफॉर्समेंट (आईसीई) डिपार्टमेंट ने कहा है कि तकरीबन 68 भारतीय नागरिकों को वॉशिंगटन में सीटल के पास नजरबंदी केंद्र में हिरास्त में लिया गया है। इन सभी को अवैध रूप से देश की सीमा में प्रवेश करने के चलते गिरफ्तार किया गया है।

यूएस के नॉर्थ अमेरिकन पंजाबी एसोसिएशन (नापा) के डायरेक्टर सतनाम सिंह चहल ने आईसीई से जानकारी मिलने के बाद कहा कि, इनमें से आधों को पिछले महीने अवैध रूप से अमरीका की सीमा में प्रवेश करने के चलते गिरफ्तार किया गया था और इनमें ज्यादातर लोग पंजाब के हैं। आईसीई के वेस्टर्न रीजनल प्रवक्ता वर्जिनिया काइस का कहना है कि इस समय पर 68 भारतीय नागरिक कस्टडी में है।

काइस ने बताया कि, इन सभी की गिरफ्तारी की तिथि अलग है। इनमें से ज्यादातर को इस साल कस्टडी में लिया गया, जबकि आधों को पिछले 30 दिनों में गिरफ्तार किया गया है। वहीं चहल ने कहा कि, जब बिना दस्तावेजों वाले आप्रवासी अमरीका में सरकार द्वारा चलाए जाने वाले नजरबंदी केंद्रों में लाया जाता है तो इसमें ये पता लगाने में महीनों लग जाते हैं कि उन्हें निर्वासित किया जाएगा या फिर देश में रहने की अनुमति दे दी जाएगी। इस लंबे समय के कारण कई फ्रस्ट्रेट हो जाते हैं।

Home / world / America / US: अवैध रूप से प्रवेश करने पर 68 भारतीय नागरिक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो