scriptअमरीकी न्यायाधीश ने ओबामाकेयर को असंवैधानिक करार दिया | US judge named ObamaCare as unconstitutional | Patrika News
अमरीका

अमरीकी न्यायाधीश ने ओबामाकेयर को असंवैधानिक करार दिया

अमरीकी डिस्ट्रिक्ट जज रीड ओ कोनर द्वारा देश भर में सभी 2010 के स्वास्थ्य देखभाल कानूनों को खत्म कर दिया गया

नई दिल्लीDec 15, 2018 / 01:14 pm

Mohit Saxena

court

अमरीकी न्यायाधीश ने ओबामाकेयर को असंवैधानिक करार दिया

वाशिंगटन। एक अमरीकी संघीय न्यायाधीश ने संघीय कर कानून में हालिया बदलाव के कारण अफॉर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) या ओबामाकेयर को असंवैधानिक करार दिया है। वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार,टेक्सास के अमरीकी डिस्ट्रिक्ट जज रीड ओ कोनर द्वारा शुक्रवार की रात को देश भर में सभी 2010 के स्वास्थ्य देखभाल कानूनों को खत्म कर दिया गया।
व्यक्तिगत शासनादेश असंवैधानिक है
भविष्य को संदेह के घेरे में डाला

न्यायाधीश ने अपनी राय में कहा कि व्यक्तिगत आदेश को अब कांग्रेस की कर शक्ति के कार्यान्वयन के रूप में नहीं लिया नहीं जा सकता है। यह फैसला सत्तारूढ़ कानून के तहत बनाए गए संघीय बीमा विनिमय में कवरेज के लिए नाम दर्ज कराने के समय सीमा की पूर्व संध्या पर आया था। कैलिफोर्निया अटॉर्नी जनरल जेवियर बेसेरा की प्रवक्ता जो मुकदमे का विरोध करने वाले राज्यों के एक समूह का नेतृत्व करती हैं,उन्होंने शनिवार को कहा कि कानून के बचाव के लिए डेमोक्रेट 5वें सर्किट,न्यू ओर्लियंस की अमरीकी अपीलीय अदालत में सत्ता को चुनौती देने के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,कानूनी विशेषज्ञों ने कहा है कि कानून अभी प्रभावी रहेगा,लेकिन इसकी अमान्यता ने ओबामाकेयर एक्सचेंज और चिकित्सकीय सुविधा विस्तार को लेकर लाखों अमरीकियों के लिए स्वास्थ्य कवरेज के भविष्य को संदेह के घेरे में डाल दिया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अमरीकी न्यायाधीश ने ओबामाकेयर को असंवैधानिक करार दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो