scriptअमरीकी राष्ट्रपति चुनावः हिलेरी व ट्रंप के बीच आज आखिरी बहस | US presidential election: Last debate between Hillary and Trump | Patrika News
अमरीका

अमरीकी राष्ट्रपति चुनावः हिलेरी व ट्रंप के बीच आज आखिरी बहस

अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए दो प्रमुख दावेदारों डेमोक्रेट पार्टी की हिलेरी क्लिंटन व रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के बीच आज अंतिम बहस की दौर कुछ ही समय बाद शुरू होने वाली है।

Oct 20, 2016 / 05:07 am

शिव शंकर

Trump- Hillary

Trump- Hillary

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए दो प्रमुख दावेदारों डेमोक्रेट पार्टी की हिलेरी क्लिंटन व रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप के बीच आज अंतिम बहस की दौर कुछ ही समय बाद शुरू होने वाली है। भारतीय समयानुसार यह बहस सुबह सा़ढ़े छह बजे होगी। लास वेगास के यूनिवर्सिटी ऑफ नेवादा में होने वाली बहस में दोनों दावेदार अपने आप को ज्यादा काबिल साबित करने के लिए कोई कसर नहीं छो़ड़ेंगे।

लास वेगस की यूनिवर्सिटी ऑफ नेवादा में होने वाले इस प्रेसिडेंशियल डिबेट का संचालन फॉक्स न्यूज के पत्रकार क्रिस वालेस करेंगे। दोनों उम्मीदवार छह विषयों पर चर्चा करेंगे। ये विषय हैं- राष्ट्रीय कर्ज, स्वास्थ्य और सामाजिक लाभ, आव्रजन, अर्थव्यवस्था, सुप्रीम कोर्ट, विदेश नीति और राष्ट्रपति बनने के लिए उनकी फिटनेस।

चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों के मुताबिक यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से डोनल्ड ट्रंप कुछ अहम राज्यों में पिछड़ रहे हैं। इसी तरह हिलेरी क्लिंटन के बारे में कहा जा रहा है कि कई अमरीकी मतदाताओं में उनकी अलोकप्रियता बरकरार है और निजी ईमेल सर्वर मामले में अखबारों की सुर्खियां उनकी परेशानी बढ़ा रही हैं। दोनों उम्मीदवार एक दूसरे को इन मुद्दों पर घेर सकते हैं।

हिलेरी के अभियान की सह-अध्यक्ष भारतीय अमेरिकी नीरा टंडन ने दावा किया कि मौजूदा चुनावी सत्र में राजनीतिक बहस ने अमरीकियों को एक दूसरे के खिलाफ कर दिया है। हालांकि ट्रंप के खेमे में उनके समकक्ष ने कहा कि ओबामा प्रशासन में राष्ट्रीय प्रतिष्ठा कम हो गई है। आपको बता दें कि अमरीका में 8 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है।

ट्रंप ने ओबामा के सौतेले भाई को दिया निमंत्रण
आखिरी मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के सौतेले भाई मलिक ओबामा को बहस में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। मलिक पहले ही कह चुके हैं कि ट्रंप में अमेरिका को दोबारा महान देश बनाने की क्षमता है।

Home / world / America / अमरीकी राष्ट्रपति चुनावः हिलेरी व ट्रंप के बीच आज आखिरी बहस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो