scriptयूएस रैपर निप्सी हसल की गोली मारकर हत्या, ग्रैमी अवार्ड के लिए हुए थे नामांकित | US rapper Nipsey Hussle shot dead | Patrika News
अमरीका

यूएस रैपर निप्सी हसल की गोली मारकर हत्या, ग्रैमी अवार्ड के लिए हुए थे नामांकित

ग्रैमी-नॉमिनेटेड रैपर निप्सी हसल की हत्या
2016 राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के खिलाफ मुखर थे निप्सी हसल
विक्ट्री लैप को सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम के लिए किया गया था नामांकित

नई दिल्लीApr 01, 2019 / 03:51 pm

Siddharth Priyadarshi

Nipsey Hussle

यूएस रैपर निप्सी हसल की गोली मारकर हत्या, ग्रैमी अवार्ड के लिए हुए थे नामांकित

वाशिंगटन। अमरीका के लॉस एंजेलिस शहर में रविवार को ग्रैमी-नॉमिनेटेड रैपर निप्सी हसल गोली मार दी गई। एनबीसी न्यूज ने लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। हालांकि पुलिस के प्रवक्ता ने मृतक पीड़ित के नाम की पुष्टि नहीं की लेकिन अमरीकी मीडिया की खबरों में रविवार दोपहर को एक शूटिंग में रैपर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। शूटर अभी भी फरार है। बता दें कि 2016 में हसल और एक अन्य रैपर ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति की नीतियों की आलोचना करते हुए विरोध प्रदर्शन स्वरूप एक गीत “एफडीटी शॉर्ट फॉर डोनाल्ड ट्रम्प” जारी किया।

रैपर निप्सी हसल की हत्या

कुछ ही घंटे पहले हसल ने ट्वीट किया था, “मजबूत दुश्मन होना एक आशीर्वाद है।”रैप सर्किट का लंबा सफर तय कर चुके 33 वर्षीय रैपर ने प्रसिद्धि पाने के लिए काफी संघर्ष किया। उनके “विक्ट्री लैप” को सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम के लिए नामांकित किया गया था। यह उनका पहला औपचारिक एल्बम था। अधिकारियों ने कहा कि हसल कुशल और सम्मानित रैपर थे, जिन्होंने इस साल अपने प्रमुख-लेबल डेब्यू के लिए ग्रैमी नामांकन अर्जित किया था। दक्षिण लॉस एंजेलिस में उनका बहुत सम्मान था। वह 33 साल के थे।

लॉस एंजेलिस में जुटी लोगों की भीड़

लॉस एंजेलिस क्राइसिस रिस्पॉन्स टीम ने रविवार को कहा कि हमने एक महान संगीतकार को खो दिया। हसल के परिवार को सभी तरह की मदद की पेशकश की गई है। क्राइसिस रिस्पॉन्स टीम ने कहा, “हमारी प्रार्थना उनके और उन सभी लोगों के साथ है जो निप्सी हसल को जानते और प्यार करते थे।” रात होते ही पुलिस लाइंस के पीछे प्रशंसकों और निवासियों की भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने गवाहों से इस घटना के वीडियो मांगे हैं। पुलिस लेफ्टिनेंट क्रिस रामिरेज़ ने कहा कि हो सकता है कि किसी फुटेज में यह घटना पकड़ में आई हो।

Home / world / America / यूएस रैपर निप्सी हसल की गोली मारकर हत्या, ग्रैमी अवार्ड के लिए हुए थे नामांकित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो