scriptअमरीका: सुधर रही है सुप्रीम कोर्ट की जज की सेहत, हाल ही में हुई है कैंसर सर्जरी | us supreme court judge ruth bader ginsburg recovering after cancer surgery | Patrika News
अमरीका

अमरीका: सुधर रही है सुप्रीम कोर्ट की जज की सेहत, हाल ही में हुई है कैंसर सर्जरी

85 वर्षीया रूथ कोर्ट के लिबरल विंग में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश हैं।

Dec 22, 2018 / 01:35 pm

Shweta Singh

us supreme court judge ruth bader ginsburg recovering after cancer surgery

अमरीका: सुधर रही है सुप्रीम कोर्ट की जज की सेहत, हाल ही में हुई है कैंसर सर्जरी

वाशिंगटन। अमरीका के सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश रूथ बेडर गिंसबर्ग की कैंसर सर्जरी के बाद उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए एक बयान के हवाले से जानकारी दी है कि रूथ बीते सात नवंबर को गिर गई थीं, जिसकी वजह से उनकी पसली फ्रैक्चर हो गई थीं।

लिबरल विंग में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश हैं रूथ

इसी ट्रीटमेंट से संबंधित एक जांच दौरान उनके फेफड़ें में नॉड्यूल्स (गांठ) पाए गए थे। उनका ऑपरेशन स्लोएन केटरिंग कैंसर सेंटर में हुआ। बता दें कि 85 वर्षीया रूथ कोर्ट के लिबरल विंग में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश हैं।

आगे किसी बीमारी के कोई लक्षण नहीं: सर्जन

सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी बयान में आगे कहा गया कि जज का ऑपरेशन करने वाले सर्जन वैलेर रश ने जानकारी दी है कि गांठ काफी घातक थी। हालांकि सर्जन ने ये भी आश्वासन दिया कि आगे किसी बीमारी के कोई लक्षण नहीं पाए गए। इसके साथ ही आगे किसी तरह के उपचार की जरूरत नहीं है। रूथ के अभी कुछ दिन और अस्पताल में रहने के आसार हैं। गौरतलब है कि रूथ इससे पहले कोलॉन और पैन्क्रिएटिक कैंसर का इलाज करा चुकी हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / America / अमरीका: सुधर रही है सुप्रीम कोर्ट की जज की सेहत, हाल ही में हुई है कैंसर सर्जरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो