scriptवेनेजुएला-कोलंबिया सीमा पर हिंसा भड़कने से 5 की मौत, 51 लोग हुए गिरफ्तार | Violence erupts on border of venezuela colombia many died | Patrika News
अमरीका

वेनेजुएला-कोलंबिया सीमा पर हिंसा भड़कने से 5 की मौत, 51 लोग हुए गिरफ्तार

वेनेजुएला-कोलंबिया सीमा के पास हिंसा
वेनेजुएला के लिए आई अंतरराष्ट्रीय सहायता यही हुई है इकट्ठा
51 लोगों की है हुई गिरफ्तारी

Feb 24, 2019 / 06:56 pm

Shweta Singh

Violence erupts on border of venezuela colombia many died

वेनेजुएला-कोलंबिया सीमा पर हिंसा भड़कने से 5 की मौत, 51 लोग हए गिरफ्तार

काराकास। वेनेजुएला-कोलंबिया सीमा के पास हिंसा भड़कने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि इसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। आपको बता दें कि वेनेजुएला के लिए आई अंतरराष्ट्रीय सहायता को इस जगह पर इक्ट्ठा किया गया है। विपक्षी नेशनल एसेंबली रिप्रेजेन्टेटिव एडरियाना पिकाडरे ने मीडिया के सामने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस कारण भड़की हिंसा

जानकारी के मुताबिक इस मदद को वेनेजुएला पहुंचाए जाने के लिए गाड़ी का इंतजार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीती रात को हिंसा उस वक्त भड़क उठी जब विपक्षी नेता और वेनेजुएला के स्वयंभू राष्ट्रपति जुआन गुआइदो ने सहायता के सीमा पार जाने के लिए शनिवार की समयसीमा तय कर दी। इसके बाद राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने कोलंबिया के साथ वेनेजुएला के कूटनीतिक संबंधों को समाप्त करने की घोषणा कर दी। आपको बता दें कि मदुरो ने देश में आने वाली सहायता आपूर्ति को रोकने का संकल्प लिया है। मदुरो के मुताबिक मुहैया कराई जा रही यह सहायता तख्तापलट की योजना का हिस्सा है।

सीमा पर 285 लोग घायल

इस बीच, कोलंबिया की विदेश मंत्री मारिया एंजला होल्गुइन क्यूलेर ने कहा कि देश की सीमा के समीप वेनेजुएला के नेशनल गार्डो द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस और रबड़ के छर्रे छोड़े जाने के बाद 285 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि सहायता सामग्री के तीन ट्रक जैसे ही वेनेजुएला से कोलंबिया को जोड़ने वाले सेंटेंडर पुल पर पहली सीमा चौकी के पास पहुंचे, उनमें आंसू गैस के गोलों से आग लग गई।

Home / world / America / वेनेजुएला-कोलंबिया सीमा पर हिंसा भड़कने से 5 की मौत, 51 लोग हुए गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो