scriptलोकसभा चुनाव 2019 : अमेठी की जंग जीतने के लिए कोई बांट रहा केला तो किसी को सब्जी का सहारा | Amethi Loksabha Chunav 2019 Rahul Gandhi amd Smriti Irani Update | Patrika News
अमेठी

लोकसभा चुनाव 2019 : अमेठी की जंग जीतने के लिए कोई बांट रहा केला तो किसी को सब्जी का सहारा

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अमेठी में राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी का मुकाबला दिलचस्प हो चला है…

अमेठीJan 21, 2019 / 04:22 pm

Hariom Dwivedi

 Amethi Loksabha Chunav 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : अमेठी की जंग जीतने के लिए कोई बांट रहा केला तो किसी को सब्जी का सहारा

अमेठी. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अमेठी में राहुल गांधी बनाम स्मृति ईरानी का मुकाबला दिलचस्प हो चला है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां अपने संसदीय क्षेत्र में 50 हजार इजरायली प्रजाति के केले के पौधे बांटकर किसानों का जीतने का प्रयास कर चुके हैं, वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी में लगातार सक्रिय हैं। दीपावली पर बूथ अध्यक्षों, सहित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में 10 हजार साड़ियां बंटवाने वाली स्मृति ईरानी अब छह सब्जियों के बीज बांटकर अमेठी में अपनी सियासी पिच तैयार करने में जुटी हैं।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ स्तर पर किसानों को छह सब्जियों के बीज वितरित करने जा रही हैं। इनमें भिंडी, बोड़ा, कद्दू, लौकी, गोभी और ब्रोकली के बीज शामिल हैं। किसानों के बीच यह बीज वितरण एक एनजीओ की सहायता से किया जाएगा।
युवाओं को खुश करने के लिए
अमेठी के युवाओं को लुभाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वॉलीबाल किट बांटी तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक एनजीओ के माध्यम से क्रिकेट टूर्नामेंट कराकर युवाओं को खुश करने की कोशिश की। इसके अलावा स्मृति ईरानी अमेठी के 20 हजार लोगों को निशुल्क प्रयागराज के कुंभ मेले में संगम स्नान के लिए भेज रही हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि अमेठी में चुनावी नैया पार लगाने के लिए स्मृति ईरानी मां गंगा का सहारा ले रही हैं।
राहुल गांधी ने बंटवाये केले के पौधे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिनों अमेठी के किसानों के लिए इजरायली ग्रैंड नैन जी-9 प्रजाति के लगभग 50 हजार केले के पौधे भेजे थे। विशेष तकनीक से तैयार इजरायली प्रजाति के इन पौधों को विशेष कार्यक्रम के दौरान हर ब्लॉक स्तर पर बांटा गया और किसानों को इनसे संबंधित जानकारी दी गई। किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा कि राहुल गांधी को हमेशा अमेठी के किसानों की चिंता रहती है। संसदीय क्षेत्र में 50 हजार इजरायली प्रजाति के पौधे बंटवाने का उनका मकसद अमेठी के किसानों की आय को दोगुनी करनी है।
2014 में अमेठी लोकसभा चुनाव
2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी। बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी को उन्होंने करीब एक लाख वोटों से हराया था। अमेठी में स्मृति ईरानी को 3 लाख 748 वोट मिल थे। बसपा के धर्मेंद्र प्रताप सिंह 57,716 वोट पाकर तीसरे नंबर पर और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास 25 हजार 527 वोट पाकर चौथे नंबर पर रहे थे।

Home / Amethi / लोकसभा चुनाव 2019 : अमेठी की जंग जीतने के लिए कोई बांट रहा केला तो किसी को सब्जी का सहारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो