scriptकिसानों ने स्कूल में छोड़े आवारा पशु, टीचर पेड़ के नीचे पढ़ाने को हुए मजबूर | angry farmers left cows in school | Patrika News
अमेठी

किसानों ने स्कूल में छोड़े आवारा पशु, टीचर पेड़ के नीचे पढ़ाने को हुए मजबूर

फसल बर्बादी से आक्रोशित किसानों ने स्कूल में छोडी गाय
– एक दर्जन से ज्यादा आवारा पशुओं को छोड़ा स्कूल में
– पेड़ के नीचे पढ़ाने को मजबूर हुए टीचर

अमेठीJul 09, 2019 / 05:56 pm

Karishma Lalwani

cow

किसानों ने स्कूल में छोड़े आवारा पशु, टीचर पेड़ के नीचे पढ़ाने को हुए मजबूर

अमेठी. स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी में किसानों ने जिला प्रशासन से अपनी नाराजगी का ठीकरा स्कूली बच्चों पर फोड़ दिया। आवारा पशुओं के चलते हो रही फसल की बर्बादी पर किसानों ने पांच दर्जन से ज्यादा पशुओं को प्राइमरी स्कूल में लाकर बंद कर दिया। ऐसे में पूरे स्कूल में जानवरों का कब्जा देख स्कूल के टीचरों ने बच्चों की स्कूल में छुट्टी कर प्रशासनिक अधिकारियों को मामले से अवगत कराया है।
आवारा पशु से परेशान हुए किसान

मामला ब्लाक संग्रामपुर के खौपुर बुजुर्ग प्राइमरी स्कूल का है। स्कूल के एक छात्र ने बताया कि स्कूल में पशुओं के आ जाने से छुट्टी घोषित कर दी गई। दरअसल, ग्रामीण आवारा पशुओं की समस्या से दो चार थे। अपनी परेशानी और प्रशासन की लापरवाही से नाराज होकर ग्रामीणों ने आवारा पशुओं को गांव के ही प्राथमिक स्कूल के बाउंड्री के अंदर लाकर डाल दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बड़े पैमाने पर ये जानवर उनकी फसलों का नुकसान कर चुके हैं। विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने बताया कि देर रात प्रतापगढ़ से चार लारियों से पशुओं को उतार कर स्कूल में छोड़ दिया गया। ये गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि सभी जानवरों को अलग-अलग चारागाह भेजा गया।
ट्रक से भेजा चारगाह

इसी तरह एक अन्य स्कूल में भी आवारा पशुओं को इकट्ठा किया गया। विद्यालय परिसर के अंदर आवारा पशु की भीड़ जमा देख टीचर पेड़ के नीचे बच्चों को पढ़ाने के लिए मजबूर हो गए। बाद में उपजिलाधिकारी ने ट्रक भेजकर आवारा पशुओं को चारगाह भेजने का निर्देश दिया।

Home / Amethi / किसानों ने स्कूल में छोड़े आवारा पशु, टीचर पेड़ के नीचे पढ़ाने को हुए मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो