scriptधूमधाम से संपन्न हुआ 275 जोड़ों का सामूहिक विवाह, देखें वीडियो | Collective marriages of 275 couples concluded with pomp | Patrika News
अमेठी

धूमधाम से संपन्न हुआ 275 जोड़ों का सामूहिक विवाह, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में गरीबों की स्थिति को देखते हुए उनके लाभ के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं

अमेठीFeb 09, 2019 / 07:25 pm

Karishma Lalwani

अमेठी. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में गरीबों की स्थिति को देखते हुए उनके लाभ के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें सरकार द्वारा तमाम तरह की योजनाएं चला कर लाभान्वित कराए जाने की दिशा में कृत संकल्प दिखाई पड़ रही है। इसी कड़ी में अमेठी जनपद में गरीब लोगों के बेटियों का विवाह धूमधाम से कराया गया।
धूमधाम से संपन्न हुआ विवाह

पूरे प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिले के गरीब जनता की बेटियों के विवाह का आयोजन किया गया। इसी सिलसिले में अमेठी जनपद में भी जिले की समस्त ब्लॉकों में सामूहिक विवाह का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न किया गया। जनपद के कुल 14 ब्लॉकों में 275 जोड़ों की धूमधाम से शादी समारोह संपन्न हुआ। इसमें जहां पर हिंदू दंपत्ति को विधिवत पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार व सात फेरों के साथ एक दूसरे के वैवाहिक बंधन में बंधे, वहीं मुस्लिम समाज से आए जोड़ो के लिए निकाह पढ़ने व पढ़ाने की व्यवस्था थी।
275 कन्याओं का हुआ विवाह

इस प्रकार जनपद भर में कुल 275 कन्याओ का विवाह हुआ। समाज कल्याण विभाग ने शासन से अनुमन्य 51 हजार रुपये में से वर वधू को 10 हजार रुपये का उपहार और 6 हज़ार रुपये शादी के खर्च के साथ खाते में 35 हजार रुपए किये स्थानांतरित।

Home / Amethi / धूमधाम से संपन्न हुआ 275 जोड़ों का सामूहिक विवाह, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो