scriptपुराने रिश्तों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने किया यह काम, भाजपा ने बताया इसे वोट लेने का मकसद | congress distribute dairy and calendar among its workers | Patrika News
अमेठी

पुराने रिश्तों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने किया यह काम, भाजपा ने बताया इसे वोट लेने का मकसद

अपने भावनात्मक और पुराने रिश्तों को नया आयाम देने के लिए कांग्रेस पुरानी तस्वीरों से पटे पोस्टर व डायरी अपने कार्यकर्ताओं में बांट रही है

अमेठीFeb 20, 2019 / 05:10 pm

Karishma Lalwani

congress

पुराने रिश्तों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने किया यह काम, भाजपा ने कहा इन रिश्तों के पीछे मक़सद हैं सिर्फ वोट लेना

अमेठी. कांग्रेस और भाजपा द्वारा किया जाने वाला कोई भी काम बगैर सियासी हवा के झोंके के धरातल पर नहीं उतरता। अपने भावनात्मक और पुराने रिश्तों को नया आयाम देने के लिए कांग्रेस पुरानी तस्वीरों से पटे पोस्टर व डायरी अपने कार्यकर्ताओं में बांट रही है। बीजेपी जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने इस पर चुटकी लेकर कहा है कि कांग्रेस का रिश्ता वास्तव मे डायरी और क़लम का ही है। डायरी पर लिख लेते हैं क़लम टूट जाती है क़लम ख़त्म हो जाती है रिश्ता ख़त्म हो जाता है। ये सारे रिश्ते चुनाव जब आता है तभी जाहिर करने आते हैं।
सिर्फ वोट लेना है मकसद

दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि नेहरू परिवार गांधी परिवार के लोग अमेठी से जो रिश्ता दिखाते हैं वो चुनाव के समय बहुत प्रगाड़ होता दिखता है। लेकिन इन रिश्तों के पीछे जो उनके मक़सद है सिर्फ यहां पर आकर के वोट लेना। जीतना चुनाव और सदन मे जाकर सांसद बनकर पूरे देश की राजनीति मे भागीदारी करना यही उनका मक़सद होता है।
डायरी से जुड़ी पुरानी यादें

कांग्रेस के बचाव मे उतरे पार्टी जिलाध्यक्ष योगेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि राजीव गांधी के जमाने से ही ये परम्परा रही है। 1984 से कैलेंडर बांटे जा रहे हैं। जो हमारे कार्यकर्ता और बूथ के साथी हैं, उन तक कैलेंडर और डायरी पहुंच जाए। डायरी से राजीव गांधी और सोनिया गांधी की पुरानी यादें जुड़ी हैं। इसके माध्यम से एक भावनात्मक जुड़ाव रहता है। जो भारतीय जनता पार्टी इस पर उंगली उठा रही वो सौ साड़ियां बांटती है, तो उसे किस मद्देनजर से देखा जाए।

Home / Amethi / पुराने रिश्तों को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने किया यह काम, भाजपा ने बताया इसे वोट लेने का मकसद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो