scriptसीआरपीएफ जवान ने डयूटी राइफल से मारी खुद को गोली | CRPF jawan shot himself with duty rifle | Patrika News
अमेठी

सीआरपीएफ जवान ने डयूटी राइफल से मारी खुद को गोली

– सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली
– ड्यूटी राइफल से मारी गोली

अमेठीJun 29, 2019 / 12:57 pm

Karishma Lalwani

suicide

सीआरपीएफ जवान ने डेयूटी राइफल से खुद को मारी गोली

अमेठी. सीआरपीएफ के ट्रेनिंग कैंप में तैनात जवान ने सर्विस गन से गोली मार कर सुसाइड कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राइफल और जिंदा कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सीआरपीएफ जवान का सुसाइड नोट मिला। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी।
सफाई के बाद मारी खउद को गोली

मध्य प्रदेश के भिंड जिला निवासी संतोष कुमार उपाध्याय (47) 1991 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। वे जिले के त्रिसुंडी स्थित सीआरीएफ ग्रुप सेंटर पर हवलदार के पद पर कार्यरत थे। संतोष ने अपनी ड्यूटी राइफल को सफाई के लिए शस्त्रागर से निकलवाया था। सफाई के बाद उन्होंने इस राइफल से खुद को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर साथी जवान छत पर पहुंचे लेकिन जब तक वह कुछ कर पाते संतोष दम तोड़ चुका था।
घटना की सूचना सीआरपीएफ के उच्च अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारियों को दी गई। सूचना पर पहुंचे अमेठी सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक पीयूष कांत राय ने बताया कि संतोष कुमार भिंड मध्य प्रदेश का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि संतोष अपनी सर्विस रायफल सफाई के लिए लेकर छत पर गया था और वही पर उसने गोली मारकर आत्महत्या की है। शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। संतोष के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ।
कर्ज में डूबा था संतोष

चौकी इंचार्ज उपेंद्र सिंह ने सुसाइड नोट मिलने की पुष्टि की। सुसाइड नोट के मुताबिक संतोष 50 हजार रुपये के कर्ज में था। लिखा गया कि मांगने के बावजूद वह पैसे वापस नहीं कर रहा था, जिससे वह आहत था। नोट में यह भी लिखा कि उसकी पत्नी राजेंद्री देवी कैंसर व हार्ट की मरीज है। इसलिए उसे उसके मौत की सूचना न दी जाए।

Home / Amethi / सीआरपीएफ जवान ने डयूटी राइफल से मारी खुद को गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो