सीआरपीएफ जवान ने डयूटी राइफल से मारी खुद को गोली

सीआरपीएफ जवान ने डयूटी राइफल से मारी खुद को गोली

Karishma Lalwani | Updated: 29 Jun 2019, 12:57:41 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली

- ड्यूटी राइफल से मारी गोली

अमेठी. सीआरपीएफ के ट्रेनिंग कैंप में तैनात जवान ने सर्विस गन से गोली मार कर सुसाइड कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राइफल और जिंदा कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सीआरपीएफ जवान का सुसाइड नोट मिला। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी।

सफाई के बाद मारी खउद को गोली

मध्य प्रदेश के भिंड जिला निवासी संतोष कुमार उपाध्याय (47) 1991 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। वे जिले के त्रिसुंडी स्थित सीआरीएफ ग्रुप सेंटर पर हवलदार के पद पर कार्यरत थे। संतोष ने अपनी ड्यूटी राइफल को सफाई के लिए शस्त्रागर से निकलवाया था। सफाई के बाद उन्होंने इस राइफल से खुद को गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर साथी जवान छत पर पहुंचे लेकिन जब तक वह कुछ कर पाते संतोष दम तोड़ चुका था।

घटना की सूचना सीआरपीएफ के उच्च अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारियों को दी गई। सूचना पर पहुंचे अमेठी सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक पीयूष कांत राय ने बताया कि संतोष कुमार भिंड मध्य प्रदेश का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि संतोष अपनी सर्विस रायफल सफाई के लिए लेकर छत पर गया था और वही पर उसने गोली मारकर आत्महत्या की है। शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। संतोष के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ।

कर्ज में डूबा था संतोष

चौकी इंचार्ज उपेंद्र सिंह ने सुसाइड नोट मिलने की पुष्टि की। सुसाइड नोट के मुताबिक संतोष 50 हजार रुपये के कर्ज में था। लिखा गया कि मांगने के बावजूद वह पैसे वापस नहीं कर रहा था, जिससे वह आहत था। नोट में यह भी लिखा कि उसकी पत्नी राजेंद्री देवी कैंसर व हार्ट की मरीज है। इसलिए उसे उसके मौत की सूचना न दी जाए।

ये भी पढ़ें: पत्नी ने पति पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप, कहा दूसरे धर्म के लोगों संग मिलकर किया ये काम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned