scriptकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, गरीबों को सौंपी नए घर की चाबी | Smriti Irani at Godbharai Function Handed keys of new house to Poor | Patrika News
अमेठी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, गरीबों को सौंपी नए घर की चाबी

UP Election के बाद पहली बार स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। अमेठी में वह गर्भवती महिलाओं की गोदभराई में शामिल हुईँ। साथ ही गरीबों को आवास की चाबी दी।

अमेठीMay 09, 2022 / 04:15 pm

Karishma Lalwani

Smriti Irani

Smriti Irani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। यूपी विधानसभा चुनाव के बाद यह पहली बार है जब स्मृति अमेठी दौरे पर हैं। अमेठी आने से पहले उन्होंने लखनऊ में सीएम योगी से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। जगदीशपुर विधानसभा के दिछौली गांव और मुसाफिरखाना के दादरा गांव के लिए रवाना पहुंची। दिछौली गांव में भरी गर्मी में पसीना पोंछते हुए उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं। जन चौपाल लगाकर स्मृति लोगों की समस्याएं सुनी। यहां वह ढाई बजे तक रहीं। वह गर्भवती महिलाओं की गोदभराई में शामिल हुईँ। साथ ही गरीबों को आवास की चाबी दी।
पीएम आवास के लाभार्थियों की दी चाबी

दिछौली गांव में स्मृति ने जमीनी कार्यकर्ताओं को गुलदस्ता दे कर सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्मानित किया। फिर पीएम आवास के लाभार्थियों को प्रचीनात्मक आवास की चाभी दी, मनरेगा के लाभार्थियों को भी सम्मानित किया, शौचालय के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए, दिव्यांग, विधवा पेंशन लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र दिया, मत्स्य पालन के लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र दिए। इसके साथ ही स्मृति ने चौपाल में आई महिलाओं के बच्चों को अपने हाथ से खीर खिलाई उनसे बात की। गर्भवती महिलाओं की गोदभराई भी की। उनके कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।
यह भी पढ़ें

मोरारी बापू की कथा में हुए शामिल हुए सीएम योगी, कहा- यूपी में रामराज्य, श्रीराम का जीवन सभी के लिए प्रेरणा

दूसरे दिन अधिकारियों संग बैठक

अपने दौरे के दूसरे दिन स्मृति ईरानी अधिकारियों संग बैठक करेंगी। सबसे पहले केंद्रीय मंत्री जिलाधिकारी कार्यालय गौरीगंज पहुंचेंगी। 10 बजे के करीब गौरीगंज जयपुरिया में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। यहां सांसद स्मृति स्कूल का उद्घाटन करंगी व टैबलेट वितरण, स्वानिधि योजना व स्वामित्व योजना के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद बहादुरपुर के ओदारी गांव में साधन सहकारी परिसर में आयोजित चौपाल में केंद्रीय मंत्री करीब एक घंटे तक रहेंगी। यहां ढाई बजे भवानी दत्त दीक्षित के पेट्रोल पंप व नवप्रतिष्ठान का शुभारंभ करेंगी। इसके बाद सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी। साढ़े 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

Home / Amethi / केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की गर्भवती महिलाओं की गोदभराई, गरीबों को सौंपी नए घर की चाबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो