बड़ी खबर : भीषण ट्रेन हादसे में गईं कई जानें, कई लड़ रहे मौत की जंग

बड़ी खबर : भीषण ट्रेन हादसे में गईं कई जानें, कई लड़ रहे मौत की जंग
Train accident

Shatrudhan Gupta | Updated: 24 Nov 2017, 01:11:31 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

लोगों ने काफी मशक्कत कर बोलेरो में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें तुरंत प्राइवेट गाडिय़ों से हॉस्पिटल पहुंचाया।

अमेठी. लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर मठा भुसंडा गांव के नजदीक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार रात बराती से भरी बरातियों को लेकर जा रही बोलेरो को सुलतानपुर जा रही मेमो ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस व एबुलेंस को दी। लोगों ने काफी मशक्कत कर बोलेरो में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें तुरंत प्राइवेट गाडिय़ों से हॉस्पिटल पहुंचाया। घटना रात करीब आठ बजे की बताई जा रही है। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे के मृतकों के प्रति गहरा दु:ख जताया है। वहीं, उन्होंने घायलों को समुचित इलाज देने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

हड़कंप और अफरा-तफरी का माहौल

जानकारी के मुताबिक अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली से जुङ़ा है। आपको बताते चलें कि मुसाफिरखाना कोतवाली से जुड़ी ग्राम पंचायत मठा भुसंङा के ठीक सामने से गुजरी मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग के सामने उस समय हड़कंप और अफरा-तफरी मच गई जब एक मेमो ट्रेन ने एक बोलेरो को टक्कर मार दी। बोलरा में बाराती सवार थे। घटना के बाद वहां चीख-पुका और हड़कंप मच गया। हादसे में मौके पर ही चार लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं आधा दर्जन से ज्यादा बराती गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें स्थानीय निजी व जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। हादसे में बोलेरो सवार राम दर्शन सरोज (42), रामराज यादव (35), रवि (20) और धमेंद्र कुमार (18) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बनवारी लाल यादव व उमाशंकर गंभीर रूप से घायल हो गए।

मुसाफिरखना क्षेत्र में जा रही थी बरात

मालूम हो कि जामों थानाक्षेत्र के रानी का पुरवा मजरे गौरा कटारी गांव निवासी बनवारी लाल यादव के पुत्र धमेंद्र कुमार यादव का विवाह मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पूरे गुलजार मजरे पूरे पहलवान गांव निवासी बृजकरन यादव की पुत्री रेशमा के साथ तय थी। गुरुवार को जामों से बरात जा रही थी। रास्ते में देर शाम करीब पौने आठ बजे मठा भुसंडा गांव के समीप मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग गेट नंबर 110 के पास लखनऊ से सुलतानपुर जा रही मेमो ट्रेन ने बोलेरो में टक्कर मार दी, जिससे बोलरो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

शासन से हर संभव मदद का मिला आश्वासन

इस बड़े हादसे कि सूचना मिलते ही अमेठी पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कराया। उन्होंने तुरंत घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। एसपी ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना देते हुए शासन द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन दिलाया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned