scriptअब रायबरेली पर टिकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की नजर, कर दिया यह बड़ा काम | Union minister Smriti Irani writes letter to Piyush Goyal | Patrika News
अमेठी

अब रायबरेली पर टिकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की नजर, कर दिया यह बड़ा काम

रेलमंत्री को पत्र लिखकर अमेठी और रायबरेली के बीच नया रेल ट्रैक बिछाने की मांग की…

अमेठीJun 26, 2019 / 01:59 pm

नितिन श्रीवास्तव

Union minister Smriti Irani writes letter to Piyush Goyal

अब रायबरेली पर टिकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की नजर, कर दिया यह बड़ा काम

अमेठी . वैसे तो संसदीय क्षेत्र अमेठी के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी काफी समय से पसीना बहा रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी से सांसद रहने के दौरान भी स्मृति ईरानी ने विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी। लेकिन अब राहुल गांधी को अमेठी से करारी शिकश्त देने के बाद सांसद बनीं स्मृति ने सिर्फ अमेठी ही नहीं बल्कि सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के विकास का भी खाका तैयार किया है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने रेलमंत्री से अमेठी और रायबरेली के बीच तीसरे रेलवे ट्रैक निर्माण की गुजारिश की है। हाल ही में रायबरेली संसदीय क्षेत्र के नेता कौशलेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर इस रेलवे ट्रैक की मांग की थी।

स्मृति ने रायबरेली में बढ़ाई सक्रियता

इस समय रायबरेली से अमेठी के बीच रेलवे लाइन सिंगल ट्रैक है और इसके दोहरीकरण का काम चल रहा है। इस बीच स्मृति ईरानी ने इस रूट पर तीसरी लाइन बिछाने की मांग कर दी है। दरअसल, भाजपा अमेठी के साथ-साथ रायबरेली में भी ध्यान केंद्रित कर रही है। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बावजदू स्मृति ईरानी ने अमेठी में लगातार विकास कार्य कराए। इसी के दम पर इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी। इस लिहाज से रायबरेली के लिए उनकी सक्रियता के कई राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा गया पत्र

Union minister <a  href=
Smriti Irani writes letter to Piyush Goyal” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/26/03_4757706-m.png”> 

अमेठी में घर बनाएंगी स्मृति ईरानी

हाल ही में स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दो दिन का दौरा किया था। इस दौरान वह रायबरेली भी गई थीं और उन्होंने जिला प्रशासन के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की थी। इस दौैरे में स्मृति ईरानी ने अमेठी में अपना घर बनाने की घोषणा भी की थी।

Home / Amethi / अब रायबरेली पर टिकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की नजर, कर दिया यह बड़ा काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो