scriptकान में ब्लूटूथ लगाकर यूपीटेट की परीक्षा देने आया था छात्र, चिमटे से डिवाइस को निकाला बाहर | UPTET Examinee caught Cheating through bluetooth in Exam | Patrika News
अमेठी

कान में ब्लूटूथ लगाकर यूपीटेट की परीक्षा देने आया था छात्र, चिमटे से डिवाइस को निकाला बाहर

यूपी टीईटी परीक्षा को नकलविहीन तरीके से आयोजित कराए जाने के लिए तमाम प्रयास किए गए, लोकिन नकलचियों के हौसले तब भी बुलंद रहे। यूपी के अमेठी जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां एक युवक यूपीटईटी परीक्षा के दौरान लगातार बोल रहा था।

अमेठीJan 24, 2022 / 06:37 pm

Karishma Lalwani

UPTET Examinee caught Cheating through bluetooth in Exam

UPTET Examinee caught Cheating through bluetooth in Exam

रविवार को प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर यूपी टीईटी परीक्षा आयोजित कराई गई। परक्षा को नकलविहीन तरीके से आयोजित कराए जाने के लिए तमाम प्रयास किए गए, लोकिन नकलचियों के हौसले तब भी बुलंद रहे। यूपी के अमेठी जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां एक युवक यूपीटईटी परीक्षा के दौरान लगातार बोल रहा था। उसके लगातार बोलने से टीचर को शक हुआ तो उसके हाईटेक तरीके से चिटिंग करने का भांडाफोड़ हुआ।
चिमटे से निकाला गया ब्लूटूथ डिवाइस

शुरुआत में तो मामला पकड़ में नहीं आया लेकिन जब कड़ाई से पूछा गया तो रोने लगा और पता लगा कि उसने कान में में ब्लूटूथ लगाया था। इसके जरिये वो सवाल बता कर उसे हल करवा रहा था। ब्लूटूथ कान के अंदर इस तरह लगा था कि उसे निकालने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाना पड़ा। जहां डॉक्टरों ने कान के अंदर फिट किए गए ब्लूटूथ को चिमटी के सहारे खींच कर निकाला।
यह भी पढ़ें

UPTET Exam: कई परीक्षार्थियों की छूटी परीक्षा, मिन्नतें करने के बाद भी नहीं मिला प्रवेश, हंगामे के बीच नए सिरे से परीक्षा आयोजित कराने की मांग

यह भी पढ़ें

पोस्ट ऑफिस ग्राहकों के लिए नया नियम, बिना पासबुक रुक जाएंगे आपके यह काम, जानें पूरी डिटेल

मामला प्रकाश में आते ही छात्र को किया गिरफ्तार

इस वाक्ये पर एसडीएम अमेठी संजीव कुमार मौर्या ने कहा कि अमेठी कोतवाली के शिव प्रताप इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान जैसे ही ये मामला प्रकाश में आया, पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को गिरफ्तार कर लिया। मामले में जांच भी की गई है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x87ao9g

Home / Amethi / कान में ब्लूटूथ लगाकर यूपीटेट की परीक्षा देने आया था छात्र, चिमटे से डिवाइस को निकाला बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो