scriptQuick Read: मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी | Uttar Pradesh Top News | Patrika News
अमेठी

Quick Read: मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

सोमवार सुबह 7:30 बजे अमेठी में मुख्यमंत्री विवाह योजना के अंतर्गत चोरी से शादियां कराई गईं। यह सभी कुछ अधिकारियों की जानकारी में हुआ। दरअसल, आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का यह मामला नगर पालिका अमेठी का है। यहां नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा गुपचुप तरीके से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम कराया गया।

अमेठीJan 10, 2022 / 05:56 pm

Karishma Lalwani

Quick Read: मुख्यमंत्री Uttar Pradesh Top Newsविवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

Uttar Pradesh Top News

मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

अमेठी. सोमवार सुबह 7:30 बजे अमेठी में मुख्यमंत्री विवाह योजना के अंतर्गत चोरी से शादियां कराई गईं। यह सभी कुछ अधिकारियों की जानकारी में हुआ। दरअसल, आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने का यह मामला नगर पालिका अमेठी का है। यहां नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा गुपचुप तरीके से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम कराया गया। विवाह के दौरान जब पत्रकार यहां पहुंचे तो दीवार से विवाह संबंधित पोस्टर उतारा गया, जिस पर सीएम की फोटो लगी थी। सत्ता के लिए काम कर रही अध्यक्ष ने पोस्टर पर बीते 7 तारीख की तिथि लिखवा रखी थी। विवाह के लिए आई युवती ने कहा कि रविवार शाम को फोन गया था कि सुबह 10 बजे विवाह होगा। फिर बाद में बताया गया कि सुबह 7:30 पर आना है। इसी तरह अन्य को भी बुलाया गया था।
आईसीयू में भर्ती लड़की से छेड़छाड़

गोरखपुर. आईसीयू में भर्ती किशोरी से हास्पिटल का कर्मचारी छेड़खानी का मामला सामने आया है। हरपुर-बुदहट क्षेत्र की रहने वाली किशोरी की तबीयत तीन जनवरी को बिगड़ गई। स्वजन उसे पैडलेगंज के हॉस्पिटल में ले आए। स्थिति गंभीर होने की जानकारी देते हुए डॉक्टर ने किशोरी को आईसीयू में भर्ती कर दिया। रात में पहुंचे पिता को किशोरी ने बताया कि देखरेख में लगा कर्मचारी गलत तरीके से छूने के साथ ही कान में अश्लील बातें कर रहा है। विरोध करने पर उसने थप्पड़ मारकर चुप करा दिया। पिता ने हास्पिटल के मैनेजर व दूसरे कर्मचारियों से शिकायत की तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद पुलिस की मदद से बेटी को दूसरे हास्पिटल में भर्ती कराया। आरोपी के खिलाफ तहरीर दी गई।
नाबालिग से लगाई फांसी

कानपुर. ‘मम्मी आई लव यू, पापा आई लव यू, मैं दुनिया छोड़कर जा रही हूं’ सुसाइड नोट पर यह लाइनें लिखने के बाद कानपुर के कल्याणपुर में नाबालिक लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कल्याणपुर के राणा प्रताप नगर निवासी विनोद की छोटी बेटी रंजू कमल (15) विनायकपुर के मन्नूलाल स्कूल में आठवीं की छात्रा थी। सोमवार दोपहर मां बाजार गई थी। तभी रंजू ने कमरे में पंखे के कुंडे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। परिजनों ने कमरे में शव लटकता देखा तो होश उड़ गए। मृतका की मां का कहना है कि सुबह से ही रंजू तनाव में थी। पूछने पर जवाब नहीं दिया। वहीं, इंस्पेक्टर ने बताया कि प्राथमिक जांच में सुसाइड का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
गैंगस्टर एक्ट में नामजद आरोपी गिरफ्तार

बहराइच. दरगाह थाने की गल्लामंडी पुलिस चौकी प्रभारी ने गैंगस्टर एक्ट मे नामजद फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि दरगाह एसएचओ मनोज कुमार सिंह को भनक लगी कि गैंगस्टर एक्ट में नामजद तारिक को असोम हाईवे के आसपास देखा गया है। उन्होंने तत्काल गल्ला मंडी पुलिस चौकी प्रभारी धनंजय तिवारी को उसकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए। उपनिरीक्षक धनंजय तिवारी ने सिपाही राहुल सिंह, अरमान अली को साथ लेकर तलाश शुरू की। दरगाह मोहल्ले निवासी तारिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गहन पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।
ठंड लगने से किसान की मौत

ललितपुर. महरौनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चौकी निवासी 32 साल के किसान सुखसिंह पटेल का शव सोमवार की सुबह गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित उसके खेत पर फसल में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला। परिवार ने ठंड के चलते मौत हो जाने की आशंका जताई है। सुखसिंह पटेल के चचेरे भाई हिमांश पटेल ने कहा कि बारिश के चलते खेतों में भरे पानी को निकलने के लिए उसका भाई सुखसिंह पटेल रविवार की दोपहर खेत पर फावड़ा लेकर गया हुआ था। देर रात तक घर न पहुंचने पर उसकी खोज की गई। सोमवार की सुबह जब परिवार के लोग खोजते हुए खेत पर पहुंचे, तो उसका शव गेहूं की फसल में मिला।

Home / Amethi / Quick Read: मुख्यमंत्री विवाह योजना के तहत चोरी से करा दी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो