scriptपंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के घर के सामने बिहार पुलिस का डेरा, देखें फोटो | Bihar Police camp Former minister Navjot Singh Sidhu home in amritsar | Patrika News
अमृतसर

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के घर के सामने बिहार पुलिस का डेरा, देखें फोटो

पांच दिन हो गए, समन नहीं दे पा रहे, 2019 के लोकसभा चुनाव में कटिहार में हुआ था मामला दर्जं

अमृतसरJun 23, 2020 / 11:22 am

Bhanu Pratap

Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu

अमृतसर। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर बिहार पुलिस डेरा जमाए बैठी है। उनसे जमानत के कागजों पर हस्ताक्षर करवाने हैं। इस बात को पांच दिन हो गए हैं। उन्हें बाहर से ही टरका दिया जाता है। बिहार पुलिस ने भी ठान रखी है कि हस्ताक्षर लेकर ही जाएंगे। नवजोत सिंह सिद्धू के सचिव गिरीश कुमार का कहना है कि साहब शहर से बाहर हैं।
क्या है मामला

नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने अप्रैल. 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार के कटिहार में एक रैली के दौरान सांप्रदायिक टिप्पणी की थी। उस समय सिद्धू महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस उम्मीदरवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने गए थे। इस रैली के बाद भाजपा के नेताओं ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। आरोप के मुताबिक, सिद्धू ने एक समुदाय को एकजुट होकर मतदान करने की अपील की थी। सिद्धू ने कहा था कि आप यहां 64 फीसदी आबादी हैं। अगर आप पंजाब काम करने आते हैं और आपको कोई भी दिक्कत होती है तो वहां मुझे याद करना मैं पंजाब का मंत्री हूं, वहां भी आपका साथ दूंगा। उन्होंने कहा कि यहां पर जाति-पांत की राजनीति हो रही है, बांटने की राजनीति की जा रही है। भाजपा के लोग यहां आकर आपके वोट को बांटने की कोशिश करेंगे। अगर आप इकट्ठे रहे तो कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता।
जमानत की अवधि समाप्त हो रही

बिहार के कटिहार जिले के थाना बरसोई में मामला दर्ज होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को थाने से जमानत मिल गई थी। अब जमानत की अवधि समाप्त हो रही है। इसी बात का समन लेकर पुलिस आई है। अगर सिद्धू ने समन न लिया तो गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो सकता है।
Bihar police

Home / Amritsar / पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के घर के सामने बिहार पुलिस का डेरा, देखें फोटो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो