scriptFB के जरिए पाकिस्तान हुई बात, आतंकी बनने को बॉर्डर क्रास कर रहा था युवक, और फिर… | Social Media Misuse: Youth Going Pakistan To Be Terrorist BSF Caught | Patrika News
अमृतसर

FB के जरिए पाकिस्तान हुई बात, आतंकी बनने को बॉर्डर क्रास कर रहा था युवक, और फिर…

Social Media Misuse: ‘पाकिस्तान जाऊंगा, आतंकी बनकर आऊंगा’ यह सोचकर आरोपी बॉर्डर क्रास कर रहा था, BSF ने पकड़ा तो बड़ा खुलासा हुआ…
 

अमृतसरAug 07, 2019 / 08:28 pm

Prateek

Social Media Misuse

FB के जरिए पाकिस्तान हुई बात, आतंकी बनने को बॉर्डर क्रास कर रहा था युवक, और फिर…

(अमृतसर): सोशल मीडिया ( social media ) के तमाम प्लेटफॉर्म ने आज हमारी जिंदगी में क्रांतिकारी परिवर्तन किया है। हमे दुनिया के साथ जुड़ने का मौका दिया है। पर आतंकी संगठन इनके जरिए युवाओं को बहला-फुसला कर अपने साथ आतंकी बनाने की कोशिश कर रहे है। ऐसा ही मामला अमृतसर से सामने आया। आप भी इस मामले को सुनकर चौंक जाएंगे।


‘पाकिस्तान जाऊंगा, आतंकी बनकर आऊंगा’

एक युवक आतंकी बनने की ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान जा रहा था। वह अमृतसर की ‘वाघा बॉर्डर’ ( Wagah Border ) क्रास कर रहा था तभी सीमा सुरक्षा बल ( BSF ) ने उसे पकड़ लिया। आरोपी की पहचान यूपी के गांव नारायणपुरा ईदा शाहिद अली के रूप में हुई। शाहिद से पूछताछ में कई खुलासे हुए।


पाक आतंकियों से थे संबंध

Social Media Misuse

काहनगढ़ के बीएसएफ इंस्पेक्टर सियाराम गुरहार ने बताया कि 4 अगस्त को आरोपी रात 7:45 बजे बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था तभी उसे अरेस्ट किया गया। आरोपी ने बताया कि वह यूपी का रहने वाला है। पाक में उसके आतंकियों से संबंध हैं। इसलिए हथियारों की ट्रेनिंग लेने पाक जा रहा था। उसने बताया कि पाक के कसूर में रहने वाले अबानी आदम से उसकी बातचीत होती है। आरोपी ने बताया कि अबानी से उसका संपर्क फेसबुक ( Facebook ) के जरिए हुआ था। उसके बाद मोबाइल और व्हाट्सएप्प ( WhatsApp ) पर बात हुई। उसी की बातों में आकर वह बाॅर्डर क्रास करने काहनगढ़ चौकी पहुंचा था। तभी धर लिया गया।


डायरी में लिखे पाकिस्तान समर्थक नारे

बीएसएफ ने शाहिद को दो दिन रखकर पूछताछ की। बीएसएफ को उसके पास से एक डायरी और मोबाइल मिला है। जिसमें आरोपी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए हैं। बीएसएफ ने मंगलवार को उसे घरिंडा पुलिस को सुपुर्द कर दिया।


तीन दिन के रिमांड पर आरोपी

Social Media Misuse

पुलिस ने आज इस मामले का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करके तीन दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने फोन और डायरी जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं, आरोपी के किन-किन आतंकी संगठनों से संबंध हैं के बारे में पता लगाने के लिए जॉइंट इंटेरोगेशन सेंटर ले जाने की तैयारी है। वहीं आरोपी को घरवालों से बात करवाई गई तो वह रोने लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो