पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार मंगवाने पर एक और आतंकी गिरफ्तार

- दो वायरलेस सेट, एक कार, साढ़े छह लाख ड्रग मनी बरामद, भगोड़ा घोषित था

-आतंकियों के पास से एके-47 , एके-56 और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था

By: Bhanu Pratap

Published: 30 May 2020, 04:50 PM IST

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर के जनौला क्षेत्र के कस्बा भिंडा थाना क्षेत्र की पुलिस ने शुक्रवार देर रात्रि गांव मोदे निवासी अजय पाल सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार मंगवाने के मामले में वांछित था। यह पिछले कई दिनों से भगोड़ा था। उसकी तलाश चल रही थी। आरोपी के कब्जे से दो वायरलेस सेट, एक कार और 6:30 लाख रुपया ड्रग मनी मिली है। हथियारों के मामले में पुलिस पहले नौ आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। यह दसवीं गिरफ्तारी है।

नौ आतंकियों से मिले थे ये हथियार

उल्लेखनीय है कि बीते साल पुलिस ने तरनतारन और अमृतसर देहाती क्षेत्र में बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए थे। यह हथियार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भारत में आए थे। सारे मामले में कार्रवाई करते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब के विभिन्न हिस्सों से कुल 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी आतंकियों के पास से एके-47 वह एके-56 और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था। जांच में यह भी सामने आया था कि जेल में बंद मान सिंह नामक आतंकी इस सारी गेम को जेल से ही चला रहा था।

ड्रोन के पुर्जे बरामद

मानसिंह के इशारे पर ही पाकिस्तान से हथियारों की खेप ड्रोन के जरिए भारत में आई, जिसने सभी सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी थी। सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़े हुए सभी आतंकियों की निशानदेही पर तोड़कर जलाए गए ड्रोन के पुर्जे भी बरामद कर लिए थे। जांच में सामने आया कि अजय पाल अक्टूबर के बाद से अपने रिश्तेदार दिलबाग सिंह के जरिए छुपा हुआ था, जिसे पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने दिलबाग सिंह के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned