scriptचिटफंड कंपनी: पैसा दोगुना करने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी | Chitfund company absconded after taking two crore rupees of people | Patrika News

चिटफंड कंपनी: पैसा दोगुना करने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी

locationअमरोहाPublished: Dec 04, 2021 07:27:36 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

एजेंटों ने बताया कि कंपनी में दो करोड़ रुपये जमा किए। जब पैसे वापस मांगे गए तो तीन मार्च-21 को कंपनी के चेयरमैन और सभी डायरेक्टरों ने रकम वापस करने से इन्कार कर दिया।

fraud_1.jpg
अमरोहा. अकसर देखा यह भी जाता है कि चिटफंड कंपनियों के झांसे में साधारण मेहनतकश आदमी फंस जाते हैं। कम अवधि में अधिक लाभ का प्रलोभन और छोटी कमाई में बड़ी-बड़ी इच्छाओं को पूरा करने की चाह गरीबों को इन कंपनियों के जाल में फंसा देती है। यूपी के अमरोहा जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र से गाजियाबाद आए दो लोग मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

दो करोड़ रुपये की ठगी कंपनी हुई

अमरोहा जिले के गजरौला इलाके में पैसा दोगुना करने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी कर चिटफंड कंपनी फरार हो गई। ठगी के शिकार एजेंटों ने थाने में पहुंचकर कंपनी अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
पैसा दोगुना करने का दिया था लालच

दरअसल पूरा मामला जनहित इंफ्राटाउन प्राइवेट लिमिटेड नामक चिटफंड कंपनी से जुड़ा है। उसका दफ्तर खादगुर्जर चौराहे के पास संचालित था। बताते हैं कि कंपनी ने पैसा दोगुना करने का लालच देकर एजेंटों के माध्यम से पैसा जमा कराया। जिसके बाद एजेंटों ने परिचितों और रिश्तेदारों के रुपये जमा कराए।
जांच कर की जाएगी कार्रवाई-थाना प्रभारी

एजेंटों ने बताया कि कंपनी में दो करोड़ रुपये जमा किए। जब पैसे वापस मांगे गए तो तीन मार्च-21 को कंपनी के चेयरमैन और सभी डायरेक्टरों ने रकम वापस करने से इन्कार कर दिया। गाली गलौज करते हुए धमकी दी कि पुलिस-प्रशासन से शिकायत की तो जान से मार देंगे। थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो