scriptपत्नी से विवाद के बाद इस भारतीय तेज गेंदबाज ने तोडा रिकॉर्ड,सबसे कम मैचों में लिए 100 विकेट | Mohmmad shami take hundred wicket just fifty nine matchs | Patrika News
अमरोहा

पत्नी से विवाद के बाद इस भारतीय तेज गेंदबाज ने तोडा रिकॉर्ड,सबसे कम मैचों में लिए 100 विकेट

सबसे कम वनडे मैचों में 100 विकेट लेने का नया रिकॉर्ड भी बनाया

अमरोहाJan 23, 2019 / 10:49 am

jai prakash

moradabad

पत्नी से विवाद के बाद इस भारतीय तेज गेंदबाज ने तोडा रिकॉर्ड,सबसे कम मैचों में लिए 100 विकेट

अमरोहा: ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट और वन डे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप में न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरिज खेल रही है। आज नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे कम वनडे मैचों में 100 विकेट लेने का नया रिकॉर्ड भी बनाया। उससे पहले इरफ़ान पठान ने 59 मैचों में 100 विकेट लिए थे।

जानिए क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे और कैसा रहने वाला है आज आपका दिन 23 जनवरी का सभी राशियों का राशिफल

इनके तोड़े रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी ने गुप्टिल को आउट कर वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए। वे सबसे कम मैच में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारतीय बन गए। उन्होंने इरफान पठान के 59 मैच का रिकॉर्ड तोड़ा। जबकि उससे पहले जहीर खान 65 मैचों में 100 विकेट, अजीत अगरकर 67 मैचों में 100 विकेट और जवागल श्रीनाथ 68 मैचों में 100 विकेट का रिकॉर्ड है।

कार में अगवा कर युवती के साथ 24 घंटे तक गैंगरेप, इस हाल में रेलवे स्टेशन पर फेंका

निजी जीवन का नहीं असर

शमी ने हालिया ऑस्ट्रेलिया टेस्ट और वनडे सीरीज में भी अपनी गेंदबाजी की धार दिखाई थी। अब उनके नाम ये रिकॉर्ड जुड़ने से उनके समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। पिछले साल एक समय पत्नी हसीन जहां से विवाद के बाद उनका कैरियर मुश्किल में था। लेकिन शमी ने अपनी मेहनत से अपने आलोचकों को करारा जबाब भी दिया है। साथ ही ये भी जता दिया कि उनकी फार्म पर उनके निजी जीवन का कोई असर अब नहीं रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो