scriptरेलवे की आईडी हैक कर ब्लैक में बेच रहा था टिकट, RPF ने रंगेहाथ पकड़ा | Rpf arrest a man hacked railway id for ticket | Patrika News
अमरोहा

रेलवे की आईडी हैक कर ब्लैक में बेच रहा था टिकट, RPF ने रंगेहाथ पकड़ा

मुख्य बातें

प्रतिबंधित समय में करता था रेलवे की आईडी हैक
काफी दिनों से जारी था ये गोरखधन्धा
आरपीएफ ने टीम के साथ छापा मारकर किया गिरफ्तार

अमरोहाAug 29, 2019 / 08:00 pm

jai prakash

railway_ticket_hacker.jpg

अमरोहा: आरपीएफ ने रेलवे के प्रतिबंधित समय में आईडी हैक कर टिकट बेचने वाले हैकर को गिरफ्तार किया है। ये मनमाने दामों पर आईडी हैक कर टिकट बेचता था। आरपीएफ ने इस हैकर के पास से बड़ी मात्रा में सामान भी बरामद हुआ है। रेल अधिकारीयों के मुताबिक इस तरह की लगातार शिकायत मिल रही थी। जिस पर तरके कर इसे गिरफ्तार किया है।

कंपनी में तैयार किया जा रहा था गैरकानूनी सामान, छापे के दौरान बड़ी खेप पकड़ी

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक मंडी धनौरा में कृष्णा मोबाइल रिपेयर सेंटर नामक दुकान से कुछ लोग रेलवे की प्रतिबंधित समय में टिकट बुकिग करने वाली आइडी को हैक कर टिकट बुक कर बाद में उन्हें यात्रियों को मनचाहे पैसों में बेचते हैं। इसकी सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर सीपी सिंह के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर रघुवंश, रामभरोसे सिंह इत्यादि कर्मियों की टीम ने दुकान पर छापेमारी कर दी। दुकान स्वामी मुहल्ला गांधीनगर निवासी अमर सिंह के पुत्र कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तीन हजार 95 रुपये की कीमत के चार तत्काल आरक्षित टिकट व कम्प्यूटर, सीपीयू भी बरामद किया है।

खेल दिवस विशेष: यूपी के इस ग्राउंड पर मेजर ध्यानचंद ने दिखाया था जादू, आज यहां हॉकी का नाम लेने वाला नहीं

इतना मिला रिकॉर्ड

जांच में पता चला कि बीते दो महीने में एक लाख 60 हजार रुपये के कीमत के टिकट अवैध तरीके से बुक करने का रिकार्ड कम्प्यूटर में पाया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि इस गिरोह से अन्य लोग भी जुड़े हैं। उनकी तलाश में टीम जुटी हुई है। यह गिरोह आइडी हैग कर टिकट बुक करता है। काफी दिनों से इन्हें तलाशा जा रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो