scriptप्रशासनिक पहल: स्टडी सर्कल में आदिवासी क्षेत्र के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हो सकेंगे तैयार | Administrative Initiative: Prepare for tribal field youth competition | Patrika News
अनूपपुर

प्रशासनिक पहल: स्टडी सर्कल में आदिवासी क्षेत्र के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हो सकेंगे तैयार

शासकीय अधिकारी अपने अनुभवों को सांझा कर अध्यापन का करेंगे कार्य

अनूपपुरJun 22, 2019 / 03:12 pm

Rajan Kumar Gupta

Administrative Initiative: Prepare for tribal field youth competition

प्रशासनिक पहल: स्टडी सर्कल में आदिवासी क्षेत्र के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हो सकेंगे तैयार

अनूपपुर। आदिवासी क्षेत्र के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता दिलाने के उद्देश्य से एसडीएम पुष्पराजगढ़ के बालागुरु के नेतृत्व में पुष्पराजगढ़ अंचल में शुक्रवार २१ जून को पुष्पराजगढ़ स्टडी सर्कल का शुभारम्भ किया गया। विधायक पुष्पराजगढ़ फुंदेलाल सिंह मार्को, कलेक्टर अनूपपुर चंद्रमोहन ठाकुर ने विधिवत उद्घाटन किया। विधायक ने कहा प्रशासन के इस प्रयास की वह सराहना करते हैं, क्षेत्रीय युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है अगर सही मार्गदर्शन एवं सुविधाएँ प्राप्त हो गईं तो नि:संदेह वे आगे बढऩे में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। प्रशासन के इस प्रयास को हर छात्र तक पहुंचाने एवं प्रशासन को आवश्यकता होने पर सहयोग करेंगे। कलेक्टर ने एसडीएम के प्रयास की सराहना की एवं कहा प्राथमिक स्तर पर छात्रों के पंजीयन के आधार पर उनकी रुचि के आधार पर साधन संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रतियोगिता सम्बंधी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विषय विशेषज्ञ बुलाए जाएंगे। छात्रों को भविष्य के चयन एवं वर्तमान में उपलब्ध अवसरों की जानकारी भी दी जाएगी, ताकि वे रुचि अनुसार अपने भविष्य का निर्धारण कर सकें। एसडीएम पुष्पराजगढ़ बालागुरु के ने बताया इस प्रयास में एक ही परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सामूहिक अध्ययन कराया जाएगा, ताकि वे एक दूसरे से चर्चा कर संयुक्त रूप से ज्ञानवर्धन हो सकेंगे। इस अभियान में विभिन्न विभागों के शासकीय अधिकारी जो विभिन्न परीक्षाओं में चयनित होने के उपरांत आए हैं अपने तैयारी के अनुभव एवं प्रक्रिया को सांझा करने के साथ विभिन्न विषयों में अध्यापन का कार्य भी करेंगे। वर्तमान में तहसीलदार पुष्पराजगढ़ पंकज नयन तिवारी, नायब तहसीलदार शशांक शेंडे, नायब तहसीलदार आदित्य द्विवेदी, बाल विकास परियोजना अधिकारी नीरज गुर्जर समेत पटवारी प्रशिक्षु अन्य अधिकारी छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। आईजीएनटीयू रेजिस्ट्रार पी सेलवुनाथन ने आवश्यकतानुसार सहयोग प्रदान करने की बात कहते हुए विषय विशेषज्ञों की कक्षा की आवश्यकता होने पर विश्वविद्यालय द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के दौरान जनपद अध्यक्ष हीरा सिंह श्याम, जनपद उपाध्यक्ष संतोष पांडेय समेत अन्य शासकीय अधिकारी, पुष्पराजगढ़ अंचल के युवा उपस्थित रहे। प्रथम दिवस में 41 छात्रों ने इस अभियान में शामिल होकर लाभान्वित होने पंजीयन कराया।

Home / Anuppur / प्रशासनिक पहल: स्टडी सर्कल में आदिवासी क्षेत्र के युवा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हो सकेंगे तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो