scriptअनूपपुर-जैतहरी एकल मार्ग निर्माण के लिए कलेक्टर ने दिए 10 दिन का दिया अल्टीमेटम | Anuppur-jaithari, a 10-day ultimatum given by the collector for a sing | Patrika News
अनूपपुर

अनूपपुर-जैतहरी एकल मार्ग निर्माण के लिए कलेक्टर ने दिए 10 दिन का दिया अल्टीमेटम

सुस्त निर्माण पर ठेकेदार को निर्देश, एकल मार्ग पर यातायात बहाली के बाद हो दूसरे छोर का निर्माण

अनूपपुरJun 07, 2019 / 12:36 pm

Rajan Kumar Gupta

Anuppur-jaithari, a 10-day ultimatum given by the collector for a sing

अनूपपुर-जैतहरी एकल मार्ग निर्माण के लिए कलेक्टर ने दिए 10 दिन का दिया अल्टीमेटम

अनूपपुर। अनूपपुर-जैतहरी निर्माणाधीन सीसी मार्ग के निर्माण में निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी विभाग को लगातार दी गई कार्य शीध्र पूर्ण कराने की चेतावनी के बाद भी तीन माह में डेढ़ किलोमीटर लम्बी सडक़ के अधूरे निर्माण पर कलेक्टर ने अब ठेकेदार को १० दिनों की मोहल्लत देते हुए एकल मार्ग निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही चेतावनी दी है कि एकल छोर के निर्माण तथा यातायात बहाली के उपरांत ही शेष दूसरी छोर का निर्माण कराया जाए। इस मौके पर कलेक्टर ने आगामी मानसून बारिश के दौरान बनने वाली समस्या पर भी ध्यान दिलाते हुए निर्माण कार्य शीध्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व कलेक्टर ने १५ दिनों का अल्टीमेटम देते हुए सडक़ निर्माण के कार्य जल्द पूरा करने के निर्देशित किया था। लेकिन जिला प्रशासन के निर्देशों को दरकिनार करते हुए ठेकेदार द्वारा लगातार निर्माण कार्य जारी रखा गया है। हालात यह है कि फरवरी २०१९ में खनिज मद से उपलब्ध कराए गए तीन करोड़ की राशि के बाद भी ठेकेदार को डेढ़ किलोमीटर लम्बी सडक़ में तीन माह से अधिक समय बीत गए। बावजूद सडक़ निर्माण का कार्य अबतक पूर्ण नहीं हो सका है। इनमें एकल छोर भी अमरकंटक तिराहा से लेकर शासकीय तुलसी महाविद्यालय के बीच अधूरे है। जबकि तहसील कार्यालय अनूपपुर से लेकर शिवमंदिर चौराहा के बीच पूरी सडक़ उधड़ी पड़ी है तथा उसे समतलीकरण कर छोड़ दिया गया है। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर का कहना है कि ठेकेदार द्वारा पहले एक हिस्से की सडक़ को पूरा करने के लिए कहा गया है, ताकि एकल मार्ग के निर्माण होने पर दूसरी छोर के निर्माण के दौरान यातायात बाधित नहीं हो और लोग आसानी से आवाजाही कर सके। जबकि अभी तक ठेकेदार द्वारा पूरी चौड़ाई में सडक़ निर्माण का कार्य कराया जा रहा था।
बॉक्स: तो बारिश में सडक़ बनेगी मुसीबत
एक ओर ठेकेदार की सुस्ती में अनूपपुर-जैतहरी मार्ग का निर्माण सुस्त गति से हो रहा है, वहीं मानसून की दस्तक अब केरल तट पहुंच गई, जहां १२-१५ दिनों के बाद मानसून प्रदेश में सक्रिय हो जाएगी। इस दौरान समतलीकृत सडक़ की मिट्टी बारिश के पानी में कीचर के रूप में तब्दील हो जाएगी। जिसके कारण लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रभावित होगी। वहीं बारिश के कारण निर्माण कार्य और अधिक धीमा हो जाएगा। यही हालात पुलिस कंट्रोल रूम से अंडरब्रिज रेलवे अनूपपुर के बीच बनेगी, जहां निर्माण कार्य बंद रहने के कारण सडक़ पर बिछी बड़े आकार की बोल्डर लगभग किलोमीटर दूरी की यातायात को प्रभावित करेगी।

Home / Anuppur / अनूपपुर-जैतहरी एकल मार्ग निर्माण के लिए कलेक्टर ने दिए 10 दिन का दिया अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो