scriptनामांकन से पूर्व विधायक ने कही ऐसी बात मंच पर बिगड़ गया नजारा, जिला प्रभारी मंत्री ने सम्भाला मोर्चा | Before the nomination, the MLA got disturbed by such talk on stage, th | Patrika News
अनूपपुर

नामांकन से पूर्व विधायक ने कही ऐसी बात मंच पर बिगड़ गया नजारा, जिला प्रभारी मंत्री ने सम्भाला मोर्चा

पार्टी अंतर्कलह के बीच कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह ने शहडोल संसदीय क्षेत्र से भरा पर्चा

अनूपपुरApr 05, 2019 / 09:19 pm

Rajan Kumar Gupta

Before the nomination, the MLA got disturbed by such talk on stage, th

नामांकन से पूर्व विधायक ने कही ऐसी बात मंच पर बिगड़ गया नजारा, जिला प्रभारी मंत्री ने सम्भाला मोर्चा

अनूपपुर। शहडोल लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए शुक्रवार को शक्ति प्रदर्शन के साथ कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह ने पार्टी अंतर्कलह के बीच अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पूर्व प्रमिला सिंह ने सामतपुर तालाब पर कांग्रेस की आयोजित आमसभा को सम्बोधित किया तथा मारूति मंदिर पूजन के बाद नामांकन रैली के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची। इस दौरान मप्र. खनिज विभाग व जिला प्रभारी मंंत्री प्रदीप जायसवाल, आदिम जाति विभाग मंत्री ओमकार सिंह, अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, कोतमा से सुनील सराफ व पुष्पराजगढ़ के फुंदेलाल सिंह सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल रहे, जहां जिला कलेक्ट्रेक्ट कार्यालय रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रमिला सिंह ने अपना नामांकन पत्र भरा। लेकिन नामांकन दाखिल करने तक पार्टी के कार्यकर्ताओं व विधायकों के बीच बार बार टिका-टिप्पणी और आपसी तू-तू मैं-मैं की स्थिति बनती रही। हालात तो तब अधिक बिगड़ गए जब कोतमा विधायक सुनील सराफ ने अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ टिप्पणी की तो कार्यकर्ता और कोतमा विधायक आपस में ही उलझ गए। बिगड़ते माहौल को देखते हुए अन्य कार्यकर्ताओं ने मामले को शांत कराया। नामांकन उपरांत अनूपपुर जिला प्रभारी मंत्री प्रदीप जायसवाल ने बिसाहूलाल सिंह और सुनील सराफ को साथ लेकर स्थानीय होटल पहुंचे, जहां दिनभर हुए विवाद पर गुप्ता मंत्रणा की। नामांकन दाखिल करने के उपरांत जब मीडिया ने कांग्रेसी प्रमिला सिंह से मंच से लेकर नामांकन दाखिल करने तक कार्यकर्ताओं के बीच बार बार बन रहे विवाद पर सवाल पूछा तो उन्होंने दो टूक में कहा पार्टी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं, सब ठीक है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह से पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मन्ना सिंह पाली उमरिया ने शहडोल ससंदीय क्षेत्र से पहला नामांकन दाखिल कर उम्मीदवारी पेश की। जानकारी के अनुसार २ अप्रैल से आरम्भ हुए नामांकन में शुक्रवार ५ अप्रैल तक कुल १७ प्रत्याशियों द्वारा लिए गए फार्म में ३ प्रत्याशियों ने अबतक अपना नामांकन दाखिल किया है। सम्भावना है कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा आगामी ८ अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
इससे पूर्व शुक्रवार की सुबह सामतपुर तालाब पर विशेष आमसभा के साथ कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा नामांकन भरने की तैयारी की गई थी। जिसमें कटनी के बड़वारा, उमरिया, शहडोल और अनूपपुर के हजारों कार्यकर्ता व पार्टी पदाधिकारी शामिल हुए। इनके अलावा खनिज मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री तथा आदिम कल्याण विभाग मंत्री भी नामांकन कराने पहुंचे। लेकिन शुरूआत मंच आसीन के साथ माहौल बदलता चला गया।
बॉक्स: फुंदे ने हल्ला मचाने पर नजर नहीं आने का दिया विवादित बोल
मंच पर शहडोल के ही एक अन्य कार्यकर्ता द्वारा प्रमिला सिंह की टिकट पर विरोध जताने तथा मंच सांझा किए जाने पर शहडोल के कार्यकर्ता ने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए मंच से हटाने की बात छेड़ी। विवाद बढ़ता देखकर पदाधिकारियों ने शांत कराया। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह के सम्बोधन के दौरान यूथ कांग्रेस द्वारा जयघोष किया गया। बार बार शांत किए जाने की अपील के बाद अपील को नजर अंदाज होता देख फुंदेलाल सिंह ने आपा खोते हुए मंच से ही कहा अगर मैं हल्ला मचाना शुरू करूगां तो यहां कोई नजर नहीं आएगा। विधायक की इस विवादित बयान के बाद प्रभारी मंत्री ने माइक थाम माहौल को शांत कराया।
बॉक्स: किलोमीटर लम्बा लगा जाम, बाइक से प्रत्याशी पहुंची कलेक्ट्रेट
नामांकन पत्र भरने के लिए कांग्रेस की प्रायोजित पदयात्रा रैली वाहनों की लम्बा जाम के कारण टुकड़ों में बंट गया। पदाधिकारियों का वाहन सडक़ों पर खड़े किए जाने के कारण मंत्रियों-विधायकों व प्रत्याशी को लग्जरी वाहन की बजाय बाइक से नामांकन भरने जाना पड़ा। लेकिन इनमें भी उन्हें आधा घंटा तक तीखी धूप व जाम का सामना करना पड़ा।
बॉक्स: विधायक को मंच पर नहीं मिली जगह
नामांकन रैली के लिए कोतमा से कार्यकर्ताओं के साथ अनूपपुर पहुंचे विधायक सुनील सराफ को मंच पर जगह नहीं मिली। कार्यक्रम में विलम्ब से पहुंचने तथा पूर्व से अन्य जिलों से आए पदाधिकारियों की मौजदूगी के कारण उन्हें खड़ा ही रहना पड़ा।
बॉक्स: ज्ञान सिंह ने मंगाया फार्म
एक ओर जहां कांग्रेस से प्रमिला सिंह ने नामांकन दाखिल किया। वहीं आगामी दिनों भाजपा से हिमाद्री सिंह द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। लेकिन हिमाद्री की टिकट से नाराज पूर्व सांसद ज्ञान सिंह ने भी आज अपने नाम भाजपा प्रत्याशी के रूप फार्म मंगवा लिया है। जिसे पाली उमरिया निवासी अनिल चतुर्वेदी ने लिया है।

Home / Anuppur / नामांकन से पूर्व विधायक ने कही ऐसी बात मंच पर बिगड़ गया नजारा, जिला प्रभारी मंत्री ने सम्भाला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो