scriptबिना अनुमति उत्खनन करते बोर मशीन जब्त, पुलिस ने छोड़ा | Bore machine seized without quitting, police left | Patrika News
अनूपपुर

बिना अनुमति उत्खनन करते बोर मशीन जब्त, पुलिस ने छोड़ा

ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई पर लगाया आरोप, संदेह के घेरे में पुलिस की कार्रवाई

अनूपपुरApr 16, 2019 / 09:01 pm

Rajan Kumar Gupta

Bore machine seized without quitting, police left

बिना अनुमति उत्खनन करते बोर मशीन जब्त, पुलिस ने छोड़ा

अनूपपुर। फुनगा चौकी अंतर्गत छिल्पा गांव में मंगलवार की सुबह ४.३० बजे बिना अनुमति हैंडपम्प के लिए हो रहे बोर पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पंचायत के समक्ष पंचनामा तैयार कर वाहन की जब्ती की। लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई में उस समय लापरवाही की पोल खुल गई, जब सुबह ६.३० बजे पुलिस द्वारा जब्त की गई वाहन फुनगा चौकी परिसर पहुंचने के बजाय लापता हो गई। जिसके बाद फुनगा सहित छिल्पा गांव में पुलिस की इस कार्रवाई की चर्चा ने पुलिस को कटघरे में ला खड़ा किया है। पूरे मामले में जहां चौकी प्रभारी राजपाल जादौन ने कहा कि मेरे पहुंचने से पहले बोर मशीन भाग निकाली, वहीं ग्राम पंचायत छिल्पा के सरपंच छोटेलाल सिंह परस्ते का कहना है कि पुलिस ने पंचायत के सामने पंचनामा तैयार करने तथा वाहन को जब्त कर चौकी ले जाने की सूचना दी गई। बताया जाता है कि छिल्पा गांव के वार्ड क्रमांक १७ स्थित सिंहवाहिनी मंदिर के पास शीतल प्रजापति के यहां बिना प्रशासकीय अनुमति के बोरिंग का कार्य कराया जा रहा था। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। ग्रामीणों द्वारा ४.३० बजे दी गई सूचना में पुलिस ६.३० बजे फुुनगा चौकी प्रभारी सहित सहायक उपनिरीक्षक रामभुवन शर्मा मौके पर पहुंचे जहां बोरिंग सम्बंधित कोई दस्तावेज नहीं पाने पर पंचायत के समक्ष वाहन जब्ती की कार्रवाई करते हुए वाहन चौकी ले गए। लेकिन दोपहर बाद भी जब्त वाहन फुनगा चौकी नहीं पहुंच सका। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने वाहन मालिक से लेन-देन कर छोड़ दिया होगा।
वर्सन:
पुलिस के पहुंचने से पहले वाहन मौके से भाग निकला था। जब हम वहां पहुंचे तो कोई वाहन नहीं था।
राजपाल जादौन, चौकी प्रभारी फुनगा।
—–
पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा तैयार की और वाहन को चौकी ले जाने मुझे भी सूचना दी थी। लेकिन वाहन चौकी क्यों नहीं पहुंची मुझे जानकारी नहीं है।
छोटेलाल सिंह परस्ते, सरपंच ग्राम छिल्पा फुनगा।

Home / Anuppur / बिना अनुमति उत्खनन करते बोर मशीन जब्त, पुलिस ने छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो