scriptपाइप लाइन टूटने से पेयजल संकट | Pipeline breaks, the water crisis | Patrika News
अनूपपुर

पाइप लाइन टूटने से पेयजल संकट

चौथ का बरवाड़ा @ पत्रिका. गुणशीला गांव को मिलने वाली जलापूर्ति की लाइन टूटने से आधे गांव में तीन दिन से जल संकट व्याप्त है। इससें आमजन से लेकर मवेशियों को पेयजल समस्या झेलनी पड़ रही है।

अनूपपुरFeb 26, 2017 / 08:57 pm

rakesh verma

टूटी पाइप लाइन

टूटी पाइप लाइन

ग्रामीण मीठा लाल, शिवराज मस्तराम आदि ने बताया कि इन दिनों यहां से शिवाड़-बरवाड़ा मार्ग की सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव में पनघट योजना से बनी टंकी को सड़क के दूसरे छोर पर बने नलकूप से पाइप के जरिए जलापूर्ति होती है। सड़क निर्माण के समय पाइप लाइन की वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना लाइन के ऊपर से ही सड़क निर्माण कर दिया। इस कारण प्लास्टिक की पाइप कई जगह से टूट गई। इसके चलते टंकी में तीन दिन से पानी की एक बूंद नहीं आ रही। ऐसे में महिलाओं को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि समस्या के बारे में लेकर जलदाय विभाग और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं।लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा। इधर, टंकी के रख-रखाव के लिए जिम्मेदार संवेदक भी हाथ खड़े कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में रोष बढ़ रहा है। 
करेंगे वैकल्पिक व्यवस्था

गुणशीला गांव में पाइप लाइन टूटने की सूचना मिली है। इस बारे में जलदाय विभााग ने हमें सूचना नहीं दी। अब जलापूर्ति सुचारू करने के लिए वैकल्पिक प्रबंध किए जाएंगे।
मुरारी लाल मीणा, सहायक अभिंयता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चौथ का बरवाड़ा

Home / Anuppur / पाइप लाइन टूटने से पेयजल संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो