scriptघटिया सडक़ निर्माण पर सीईओ ने रूकवाया कार्य, कार्य निरस्त कर वसूली की होगी कार्रवाई | CEO stops work on poor road construction, action will be taken to canc | Patrika News
अनूपपुर

घटिया सडक़ निर्माण पर सीईओ ने रूकवाया कार्य, कार्य निरस्त कर वसूली की होगी कार्रवाई

डस्ट और खराब सीमेंट से पंचायत करा रहा था पीसीसी सडक़ का निर्माण, पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

अनूपपुरSep 21, 2020 / 09:09 pm

Rajan Kumar Gupta

CEO stops work on poor road construction, action will be taken to canc

घटिया सडक़ निर्माण पर सीईओ ने रूकवाया कार्य, कार्य निरस्त कर वसूली की होगी कार्रवाई

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत पोड़ी में सरपंच और सचिव द्वारा घटिया सडक़ निर्माण कार्य पर आखिरकार प्रशासन ने गम्भीरता दिखाई है। जिसमें पत्रिका की खबर के बाद पुष्पराजगढ़ सीईओ संतोष कुमार वाजपेयी ने संज्ञान लेते हुए सडक़ निर्माण कार्य को रूकवा दिया है। साथ ही निर्माण कार्य को निरस्त करते हुए इसमें उपयोग हुए शासकीय राशि की वसूली के भी निर्देश दिए हैं। जिसके बाद अब सडक़ निर्माण का कार्य रोक दिया गया है। विदित हो कि पत्रिका ने २० सितम्बर को घटिया सडक़ निर्माण पर लापरवाही: डस्ट और खराब सीमेंट से करा रहे पीसीसी सडक़ का निर्माण शीर्षक से खबर प्रकाशित किया गया था। जिसमें पत्रिका ने ग्राम पंचायत की मनमानी में रेत की जगह डस्ट, और बेहतर सीमेंट की जगह जमीं सीमेंट की चट्टान को कूटकर मसाला बनाने के सम्बंध में जानकारी रखी थी। साथ ही यह भी बताया था कि पूर्व में सडक़ के नाम पर ग्राम पंचायत ने बिना निर्माण कार्य कराए राशि आहरित कर लिया था। सीईओ ने खबर के बाद उपयंत्री को मौके पर भेजकर निर्माण कार्य रूकवा दिया है तथा वसूली की प्रक्रिया अपना रही है।
विदित हो कि ग्राम पोंडी में ग्रामीण रामफल के घर से फूलचंद की घर की तरफ सीसी सडक़ निर्माण कार्य कराए बिना राशि आहरण किए जाने की शिकायत की जांच पूरी नहीं हुई और दूसरी सीसी सडक़ ग्राम पोड़ी में श्यामलाल के घर से मुकुंद लाल के घर तरफ बनाई जाने वाली सडक़ निर्माण की लापरवाही सामने आ गई। दिसंबर 2019 में 6 लाख 75 हजार की लागत से सीसी सडक़ स्वीकृत की गई थी। जिसका निर्माण कार्य अभी तक अधूरा है तथा संपूर्ण राशि आहरित कर ली गई है। शिकायत के बाद इस सीसी सडक़ का निर्माण कार्य 17 सितम्बर से सरपंच.सचिव द्वारा पुनरू प्रारंभ किया गया है। लेकिन यहां निर्माण मानकों की अनदेखी करते हुए डस्ट और जमीं सीमेंट को तोडक़र ढलाई का काम करवाया जाने लगा।
वर्सन:
सडक़ का निर्माण गुणवत्ताहीन पाया गया है, उपयंत्री को भेजकर जांच करवाते हुए कार्य को रूकवा दिया गया है। आगे वसूली की कार्रवाई की जाएगी।
एसके वाजपेयी, सीईओ पुष्पराजगढ़ अनूपपुर।
—————————————-

Home / Anuppur / घटिया सडक़ निर्माण पर सीईओ ने रूकवाया कार्य, कार्य निरस्त कर वसूली की होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो