scriptकलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चचाई कंटेनमेंट क्षेत्र व पॉवर प्लांट का किया निरीक्षण | Collector and Superintendent of Police inspected the discussed contain | Patrika News
अनूपपुर

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चचाई कंटेनमेंट क्षेत्र व पॉवर प्लांट का किया निरीक्षण

नियमित सेनिटाईजेशन एवं प्राथमिक कॉंटैक्ट्स के सैम्पल की कार्रवाई के दिए निर्देश

अनूपपुरAug 05, 2020 / 09:46 pm

Rajan Kumar Gupta

Collector and Superintendent of Police inspected the discussed contain

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चचाई कंटेनमेंट क्षेत्र व पॉवर प्लांट का किया निरीक्षण

अनूपपुर। अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई परिसर में टरबाइन मेंटनेंश कार्य में लगे एक युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के दूसरे दिन ५ अगस्त को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर एवं पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी ने चचाई कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण किया। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में सख्त परिधि नियंत्रण, सघन कॉंटैक्ट ट्रेसिंग एवं सैम्प्लिंग के निर्देश दिए हैं। साथ ही कंटेनमेंट क्षेत्र के नियमित सेनिटाईजेशन किए जाने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, तहसीलदार भागीरथी लहरे सहित चचाई थर्मल पॉवर प्लांट के प्रशासनिक एवं सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रशासनिक और पावर प्लांट अधिकारियों के साथ सम्बंधित व्यक्ति पॉवर प्लांट में जिस इकाई में कार्यरत था उस स्थल का निरीक्षण किया। और निर्देश दिए गए कि प्लांट में कार्यरत ऐसे कार्मिक एवं अधिकारी जो सम्बंधित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्क में हों उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट आने तक वे प्लांट में कार्य न करें एवं होम आइसोलेशन में रहें। इसके अलावा कार्यक्षेत्र का नियमित रूप से अनिवार्यत: सेनिटाईजेशन किया जाए। इस दौरान कलेक्टर द्वारा प्लांट में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उपस्थित सुविधाओं एवं कार्रवाहियों का भी निरीक्षण किया। चचाई पॉवर प्लांट के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि कोरोना से सुरक्षा के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्लांट का संचालन किया जा रहा है। सभी आगंतुकों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है एवं सामान्य होने की दशा में ही कार्य करने की अनुमति दी जाती है। कार्यक्षेत्र का नियमित रूप से सेनिटाईजेशन एवं समस्त कार्मिको द्वारा मास्क का प्रयोग किया जाना अनिवार्य किया गया है।
बॉक्स: प्राथमिक सम्पर्क के 110 से अधिक व्यक्तियों का सैम्पल
मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट में तीन व्यक्तियों में एक कार्मिक सहित दो अन्य रिश्तेदारी में अनूपपुर आए बाहरी लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जिसमें एक अनूपपुर नगरपालिका वार्ड क्रमांक २ में सीधी से आए एक बाहरी व्यक्ति के साथ नगुला राजेन्द्रग्राम में जयसिंहनगर शहडोल से घर आए एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं। जिसके प्राथमिक सम्पर्क में आए ११० से अधिक लोगों का सैम्पल जांच के लिए लिया गया है। इनमें राजेन्द्रग्राम में ५० से अधिक व्यक्ति, चचाई में ५३ से अधिक तथा अनूपपुर में ७ लोगों का सैम्पल लिया गया है। सुरक्षा को देखते हुए एनसी ब्लॉक एमपीईबी कॉलोनी चचाई की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। वहीं नगुला और अनूपपुर के पटौराटोला को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। तीनों व्यक्तियों में कोई भी लक्षण नहीं है। कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यक्ति का स्वास्थ्य स्थिर है। उल्लेखनीय है जिले में अबतक कुल ७५ पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनमें ६९ व्यक्तियों को स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किया जा चुका है।
—————————————————

Home / Anuppur / कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चचाई कंटेनमेंट क्षेत्र व पॉवर प्लांट का किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो