script3 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, बिहार से ताप विद्युत गृह चचाई आया था युवक | Confirmation of corona infection in 3 persons, young man came from Bih | Patrika News
अनूपपुर

3 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, बिहार से ताप विद्युत गृह चचाई आया था युवक

दो अन्य शहडोल एवं सीधी जिले के निवासी

अनूपपुरAug 04, 2020 / 09:06 pm

Rajan Kumar Gupta

Confirmation of corona infection in 3 persons, young man came from Bih

3 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, बिहार से ताप विद्युत गृह चचाई आया था युवक

अनूपपुर। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही में अब दिनोंदिन आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जिले में कोरोना जांच के मिले रिपोर्ट में 3 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें एक ३० वर्षीय युवक बिहार से 21 जुलाई को अनूपपुर स्थित चचाई आया था। यह युवक चचाई ताप विद्युत गृह के टरबाईन मेंटनेंश वर्क में शामिल था। ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर 29 जुलाई को युवक के सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त होते ही युवक को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर शिफ़्ट कर दिया गया है। वहीं दो अन्य व्यक्यिों 38 एवं 27 वर्षीय व्यक्तियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों व्यक्ति शहडोल एवं सीधी जिले के निवासी है, जो रिश्तेदारी में राजेन्द्रग्राम अनूपपुर आए हुए थे। इन दोनों व्यक्तियों के सैम्पल सम्बंधित जिले से जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी जंाच रिपोर्ट ४ अगस्त को प्राप्त ही सम्बंधित दोनों जिलों द्वारा सूचना अनूपपुर को दी गई। स्वास्थ्य अमला ने दोनों व्यक्तियों को मोबाइल के माध्यम से ग्राम नगुला राजेंद्रग्राम व ग्राम पटोराटोला अनूपपुर से ढूढने में सफलता पाई और कोविड केयर सेंटर शिफ़्ट किया। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार तीनों व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं कोई भी लक्षण नहीं है। वहीं ग्राम नगुला राजेंद्रग्राम व ग्राम पटोराटोला अनूपपुर तथा चचाई एनसी ब्लॉक की व्यावहारिक सीमा को एसडीएम द्वारा कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्क्रीनिंग एवं प्राथमिक कांटैक्ट्स के सैम्पल लेने की कार्रवाई की जा रही है।
इस प्रकार जिले में अबतक प्राप्त कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 हो गई है। जिनमें से 69 स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमान में इलाजरत ऐक्टिव कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की संख्या 6 हो गई है।
———————————————

Home / Anuppur / 3 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, बिहार से ताप विद्युत गृह चचाई आया था युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो