scriptकांग्रेस विधायकों ने भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन | Congress MLAs submitted memorandum against BJP officials to collector | Patrika News
अनूपपुर

कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

शासन के निर्देशों की अवहेलना कर बैठक और कार्यक्रम में हुए शामिल

अनूपपुरMay 28, 2020 / 09:39 pm

Rajan Kumar Gupta

Congress MLAs submitted memorandum against BJP officials to collector

कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कोतमा, पुष्पराजगढ़ विधानसभा के विधायकों के साथ पूर्व जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनूपपुर द्वारा 28 मई को कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर दो विभिन्न मामलों में शिकायत पत्र सौंपा गया। जिसमें कांग्रेस पदाधिकारियों ने भाजपा पदाधिकारियो ंद्वारा शासन के निर्देशों की अवहेलना कर बैठक एवं कार्यक्रम करने पर कार्रवाई की मांग की। शिकायत में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि केन्द्र एवं प्रदेश शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के अन्य जिलों के साथ अनूपपुर जिले में भी कोरोना महामारी का प्रकोप है एवं धारा 144 के कारण समस्त प्रकार की राजनैतिक गतिविधियां संचालित नहीं की जा सकती। बावजूद इसके बाहर से आए हुए नेताओं द्वारा लगातार बैठक ले रहे है, जो समाचार पत्रो एवं फेसबुक एवं वॉटसअप में फोटो वायरल हो रहा है। लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पिछले दिनों भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी भी भोपाल रेड जोन की यात्रा में गए जिन्हे कोरांटीन का आदेश नहीं दिया और जबकि कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी प्रशासन से विधिवत अनुमति लेकर भोपाल गए थे तो कोतमा विधायक सुनील सराफ को क्वारंटीन का आदेश चस्पा करवा दिया गया। भोपाल से वापस हुए सत्ता पक्ष के स्थानीय नेताओं को भी होम क्वारंटीन किया जाए। अगर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई नहीं की गई तो वर्तमान में शासन के मापदंडो का प्रयोग करते हुए जिले के समस्त कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन करने को बाध्य होंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन एवं प्रशासन की होगी। शिकायत सौंपन वालों मेें पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को, कोतमा विधायक सुनील सराफ एवं पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष संतोष पांडेय उपिस्थत रहे।
बॉक्स: पूर्व विधायक निज सहायक की शिकायत
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जैतहरी करतार सिंह ने भी प्राथमिक शिक्षक एवं पूर्व विधायक के निज सहायक महेश प्रसाद साहू पर राजनैतिक गतिविधियों में संलग्न होने की शिकायत कलेक्टर से की। शिकायत में बताया कि शिक्षक महेश प्रसाद साहू पूर्व में विधायक अनूपपुर बिसाहूलाल सिंह के निज सहायक के रूप में कार्यरत रहे, जिसके द्वारा शासकीय सेवक होने के बावजूद एक पार्टी विशेष के पक्ष में अपने फेसबुक एकाउंट एवं वॉट्सअप गुु्रप में लगातार प्रचार किया जा रहा है, जो मप्र सिविल सेवा सर्विस नियम का खुला उल्लंघन है साथ ही प्राथमिक शिक्षक द्वारा अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन न करते हुए अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्रामों में जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता लेने दवाब दे रहे हैं।
————————————————-

Home / Anuppur / कांग्रेस विधायकों ने भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो