scriptभ्रष्टचार और कांग्रेस कार्यालय पर भाजपा के कब्जे के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना प्रदर्शन | Congress protests in protest against corruption and BJP's occupation o | Patrika News
अनूपपुर

भ्रष्टचार और कांग्रेस कार्यालय पर भाजपा के कब्जे के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना प्रदर्शन

विभिन्न बिन्दूओं पर कोतमा तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

अनूपपुरSep 22, 2020 / 07:56 pm

Rajan Kumar Gupta

Congress protests in protest against corruption and BJP's occupation o

भ्रष्टचार और कांग्रेस कार्यालय पर भाजपा के कब्जे के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना प्रदर्शन

अनूपपुर। नगरपालिका पसान में निर्माण कार्य सहित पैसे के भुगतान में हुई अनियमितता के साथ कांग्रेस के तीन दशक पूर्व बने कार्यालय पर भाजपा के कब्जे के विरोध में थाने में दर्ज हुई शिकायत पर अबतक कार्रवाई नहीं होने से नाराज कांग्रेस पदाधिकारियों ने नपा पसान कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। वहीं शाम को दोनों विषयों पर विभिन्न बिन्दूओं पर कार्रवाई की मांग लिए कोतमा तहसीलदार मनीष शुक्ला को ज्ञापन सौंपा। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जमुना बदरा के बैनर तले पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल, जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल सहित सैकड़ों की तादाद में पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए। लगभग ३ घंटे से अधिक समय तक चले विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस पदाधिकारियों ने नगरपालिका पसान अधिकारियों सहित भालूमाड़ा थाना पुलिस की अनदेखी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कहा भाजपा की सरकार के कारण पुलिस कार्रवाई में अनदेखी कर रही है। नगरपालिका पसान की अनियमितताओं व भ्रष्टचार पर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें नगरपालिका के धन से भाजपा के प्रचार प्रसार के लिए फलेक्सी, बैनर सहित अन्य सामग्रियों के लगाने में नगरीय कर्मचारियों का उपयोग, शौचालय निर्माण में धांधली करते हुए स्वनिर्मित शौचालयों को भी ठेकेदार की सूची में नवनिर्मित बताकर राशि भुगतान, बिना निर्माण फर्जी मूल्यांकन पर राशि आहरण, पीएम आवास योजना में अंतिम किस्त का भुगतान नहंी होने और बिना आवास निर्माण कराए किश्त का भुगतान, डीजल पेट्रोल की खरीदी में भारी भ्रष्टचार, तेल बिना लिए ही फर्जी बिल पर भुगतान, निजी वाहनों में तेल का उपयोग, स्टेशनरी सामग्रियों की खरीदी पर भारी भ्रष्टचार, बिजली सामग्री सहित अन्य खरीदी में भी भ्रष्चार के मुद्दे शामिल करते हुए कार्रवाई की मांग की।
वहीं पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में जमुना कॉलरी के वार्ड क्रमांक ०१ में स्थित ब्लॉक कांग्रेस के कार्यालय को नगरीय प्रशासक रामसेवक हलवाई एवं नपा अध्यक्षपति राजू गुप्ता द्वारा बलात कब्जा करने की शिकायत की। जिसमें कांग्रेस ने बताया कि यह कार्यालय कार्यकर्ताओं के चंदा से ३० वर्ष पूर्व बनाया गया था। जिसे दोनों सम्बंधित व्यक्तियों ने खड़े होकर ताला तुडवाया और बाहरी दीवार पर कांग्रेस कार्यालय की जगह भाजपा कार्यालय लिखवा दिया है। इस सम्बंध में २० अगस्त को भालूमाड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने सत्ता पक्ष के कारण कार्रवाई नहीं की। दोषी व्यक्तियो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कार्यालय खाली कराया जाए।
——————————————-

Home / Anuppur / भ्रष्टचार और कांग्रेस कार्यालय पर भाजपा के कब्जे के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो