scriptग्राम पंचायत की लापरवाही, डस्ट और खराब सीमेंट से करा रहे पीसीसी सडक़ का निर्माण | Construction of PCC road by Gram Panchayat due to negligence, dust and | Patrika News
अनूपपुर

ग्राम पंचायत की लापरवाही, डस्ट और खराब सीमेंट से करा रहे पीसीसी सडक़ का निर्माण

मजदूर जमीं सीमेंट को कूटकर मिश्रण मशीन में डालकर तैयार रहे ढलाई मसाला, इंजीनियरों का नहीं अता पता

अनूपपुरSep 19, 2020 / 08:02 pm

Rajan Kumar Gupta

Construction of PCC road by Gram Panchayat due to negligence, dust and

ग्राम पंचायत की लापरवाही, डस्ट और खराब सीमेंट से करा रहे पीसीसी सडक़ का निर्माण

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत पोड़ी में सरपंच सचिव द्वारा निर्माण कार्यो में बरती जा रही अनियमितातओं के मामले हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। ग्राम किरगी में ग्रामीण रामफल के घर से फूलचंद की घर की तरफ पीसीसी सडक़ निर्माण कार्य कराए बिना राशि आहरण किए जाने की शिकायत की जांच पूरी नहीं हुई और दूसरी पीसीसी सडक़ ग्राम पोड़ी में श्यामलाल के घर से मुकुंद लाल के घर तरफ बनाई जाने वाली सडक़ निर्माण की लापरवाही सामने आ गई। दिसंबर 2019 में 6 लाख 75 हजार की लागत से पीसीसी सडक़ स्वीकृत की गई थी। जिसका निर्माण कार्य अभी तक अधूरा है तथा संपूर्ण राशि आहरित कर ली गई है। शिकायत के बाद इस सीसी सडक़ का निर्माण कार्य 17 सितम्बर से सरपंच-सचिव द्वारा पुन: प्रारंभ किया गया है। लेकिन यहां निर्माण मानकों की अनदेखी करते हुए डस्ट और जमीं सीमेंट को कूच कर ढलाई का काम करवाया जा रहा है। जहां सडक़ ढलाई में डस्ट अलग, खराब सीमेंट का पानी अलग बह रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यह सडक़ कागजों में दर्शाने के लिए बनाए जा रहे हैं, जो चंद दिनों में ही गिट्टियों में बिखर जाएगी। बताया जाता है कि ग्राम पंचायत पोड़ी में सरपंच सचिव द्वारा सीसी सडक़ का निर्माण कार्य कराए बिना राशि आहरित कर ली गई थी। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिपं सीईओ एवं जपं सीईओ संतोष बाजपेयी से की थी। सीईओ द्वारा शिकायत के बाद 13 अगस्त को पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की गई थी। लेकिन 1 माह बीत जाने के बाद भी न तो जांच पूरी की गई है और ना ही किसी प्रकार की कार्रवाई की गई है। सरपंच सचिव द्वारा फरवरी माह में लगभग 4 लाख50 हजार की राशि सीसी सडक़ के नाम पर आहरित की गई थी और सडक़ का निर्माण कार्य नहीं कराया गया था। जांच में भी सीसी सडक़ का निर्माण कार्य नहीं होना पाया गया है। इसके बाद भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है।
वर्सन:
मैं जाकर देखता हूं, अगर डस्ट वा खराब सीमेंट से सीसी सडक़ का निर्माण कार्य कराया गया है। तो उसे उखडवा कर पुन: निर्माण कार्य कराया जाएगा।
अभिषेक श्रीवास्तव, उपयंत्री जपं पुष्पराजगढ़।
——————————————

Home / Anuppur / ग्राम पंचायत की लापरवाही, डस्ट और खराब सीमेंट से करा रहे पीसीसी सडक़ का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो