scriptढोल ताशे व पटाखे फोडक़र कोरोना वैक्सीन का स्वागत, 50 फ्रंटलाइन कर्मियों ने लगवाया टीका | Drum tassels and firecrackers Fodakar Corona vaccine welcomed, 50 fron | Patrika News

ढोल ताशे व पटाखे फोडक़र कोरोना वैक्सीन का स्वागत, 50 फ्रंटलाइन कर्मियों ने लगवाया टीका

locationअनूपपुरPublished: Jan 17, 2021 10:43:37 am

Submitted by:

Rajan Kumar Gupta

कोरोना योद्धा भाईलाल पटेल को टीका लगाकर टीकाकरण महाअभियान का हुआ शुभारंभ

Drum tassels and firecrackers Fodakar Corona vaccine welcomed, 50 fron

ढोल ताशे व पटाखे फोडक़र कोरोना वैक्सीन का स्वागत, 50 फ्रंटलाइन कर्मियों ने लगवाया टीका

अनूपपुर। कोरोना महामारी से आम जीवन को बचाने १६ जनवरी को आरम्भ हुए देश व्यापी वैक्सीनेशन प्रक्रिया में जिला अस्पताल में पदस्थ लैब तकनीशियन कोरोना योद्धा भाईलाल पटेल को कोरोना का टीका लगाकर टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ किया गया। इसके बाद कोविड १९ स्टाफ नर्स फुलकुमारी राठौर को टीका लगाया गया। यह टीकाकरण जिला अस्पताल परिसर के ट्रामा सेंटर में किया गया। इसके बाद दोनों स्टफों ने 30 मिनट की ऑब्जरवेशन समय को भी पूरा किया, जिसमें किसी भी व्यक्ति में किसी प्रकार के लक्षण सामने नहीं आए। इसके बाद अन्य फ्रंटलाइन सहित स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगाया। शनिवार की शाम तक ५० लोगों को टीका लगाया गया है। सीएमएचओ डॉ. बीडी सोनवानी ने बताया कि प्रथम चरण में 3278 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया किया जाएगा। टीकाकरण की प्रक्रिया 28 जनवरी तक पूर्ण की जाएगी। इसमें रिज़र्व दिन भी शामिल किए गए हैं जिनमे छूटे हुए चिह्नित लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। 28 दिन के अंदर इन व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के लिए ३९६ बॉयल दवाई उपलब्ध कराए गए हैं। जिसमें एक बॉयल में १० लोगों को टीका लगाया जाना है।
बॉक्स: ढोल ताशे व पटाखे फोडक़र कोरोना वैक्सीन का स्वागत
इससे पूर्व सुबह १० बजे सीएमएचओ कार्यालय से टीका बॉक्स को टीकारण रथ वाहन पर सजाकर ढोल ताशे की धुन के साथ जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्रवेश द्वार पर पटाखे फोडक़र उसका स्वागत हुआ। वैक्सीन किट की निगरानी में एसडीएम कमलेशपुरी, सिविल सर्जन डॉ. एससी राय सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। परिसर में पूजन के बाद गणमान्य नागरिकों द्वारा उसे कोविड सेंटर में रखा गया। इस मौके अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, जिपं सीईओ मिलिंद नागदेवे, एसडीएम कमलेशपुरी, सीएमएचओ डॉ. बीडी सोनवानी, सीएस डॉ. एससी राय, पूर्व सीएमएचओ डॉ. आरपी श्रीवास्तव, डॉ. एसआरपी द्विवेदी, डॉ. राजकुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
बॉक्स: कलेक्टर ने लैब तकनीशियन की सराहना
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कोरोना योद्धा भाईलाल पटेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में सदैव अग्रणी भूमिका निभाई है। रात दिन की परवाह न करते श्री पटेल ने हर समय अपने दायित्वों का कर्मठता से निर्वहन किया है। यह जिले के लिए गौरव का का दिन है कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में सक्रिय एवं अग्रणी भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धा भाईलाल पटेल को टीका लगाकर उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित कर टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो