बाड़ी में भड़की आग, आधे में फायर ब्रिगेड का पानी समाप्त

अनूपपुर की फायर बिग्रेड ने संभाला मोर्चा, कड़ी मशक्कत में आग पर काबू

By: Rajan Kumar Gupta

Published: 04 Mar 2021, 11:27 PM IST

अनूपपुर। फुनगा चौकी अंतर्गत ग्राम दैखल में ३ मार्च की दोपहर समर सिंह गोंड के बाड़ी में रखे पैरा और लकड़ी की ढेर में अचानक आग भडक़ उठी, जिसमें तत्काल गर्म हवाओं व आग की चपेट में आने से पैरा और लकडिय़ां जलकर खाक हो गई। आगजनी की सूचना ग्रामीणों ने पसान नगरपालिका को दी, जहां मौके पर पहुंची मिनी फायरब्रिगेड वाहन आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन पानी समाप्त हो गया। इसके बाद अनूपपुर फायरब्रिगेड ने सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर आग बुझाया। लेकिन इस दौरान ग्रामीणों ने आग बुझाने का मोर्चा सम्भाला। आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं हो सके। फायरब्रिगेड चालक अनूपपुर शिवमोहन सिंह ने बताया कि लगभग ३०-४० बैलगाड़ी के आसपास पैरा और कुछ लकडिय़ां रखी हुई थी। जिसमें आग लग गई। पसान नगरपालिका के मिनी फायरब्रिगेड ने आग पर पानी की बौछार से काबू करने का प्रयास किया। लेकिन आग भयावह रूप धारण किए हुए थी। इसी दौरान फायरब्रिगेड का पानी समाप्त हो गया। अनूपपुर फायरब्रिगेड वाहन ने ३ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान दो बार पानी टंकी पास के बोर से पानी भरी और आग को बुझाया। बताया जाता है कि जहां आग लगी थी, उसी से सटे बाड़ी मालिक का मकान था, इसके आसपास भी लगभग २०-२५ घर थे, जिसमें आग दोपहर की गर्मी में भयावह रूप धारण कर अन्य घरों को भी अपनी चपेट में ले सकता था।
बॉक्स: खाली टंकी लेकर पहुंचा पसान का फायर ब्रिगेड
आगजनी की घटना पर नगर पालिका पसान से फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंच गया। लेकिन 2 मिनट बाद ही फायर ब्रिगेड वाहन के पानी की टंकी खाली हो गया। लोगों का कहना था कि जब पानी ही टंकी में नहीं था तो दमकल वाहन भेजा क्यों गया। इसके बाद अनूपपुर फायरब्रिगेड को सूचना दी गई थी।
बॉक्स: कॉलरी कॉलोनी के जंगल में लगी आग
बुधवार की सुबह एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में जमुना स्टाफ कॉलोनी के समीप स्थित जंगलों में आग लग गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा वन अमले के साथ ही नगर पालिका के दमकल वाहन को भी दी गई। यह आग लगातार जंगल की ओर फैलती जा रही थी। लेकिन शाम तक वन विभाग का कोई भी अधिकारी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।
-----------------------------------------

Rajan Kumar Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned