scriptचंगेरी घाट से रेत का हो रहा अवैध उत्खनन | Illegal quarrying of sand from Changi Ghat | Patrika News

चंगेरी घाट से रेत का हो रहा अवैध उत्खनन

locationअनूपपुरPublished: Nov 12, 2017 05:09:43 pm

Submitted by:

Shahdol online

घाटों को छलनी कर रहे रेत माफिया

Illegal quarrying of sand from Changi Ghat

Illegal quarrying of sand from Changi Ghat

अनूपपुर. कोतमा सहित आसपास से बहने वाली नदी-नालों पर अब माफियाओं की निगाहे जमी हुई है, जहां सूखती नदियों की धारा के उपरांत तटों पर जमी रेतों का उत्खन्नकर उसका दिन-रात परिवहन कर रहे हैं। जिसे बाजारो में महंगे दामो में बेच रहे हैं। रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन की जानकारी खनिज विभाग सहित पुलिस प्रशासन को भी है। लेकिन शिकायत के बाद भी दोनों विभागों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
वहीं शिकायतों पर विभागें कागजी कोरम पूरा करने के लिए एकाध वाहनों को पकड़-धकड़कर कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।बताया जाता है कि क्षेत्र में बढ़ते अवैध कारोबार जिसमें रेत, पत्थर व मिट्टी का अवैध उत्खनन शामिल हैं, बडे पैमाने में किया जा रहा है। लेकिन प्रशासन की उदासीन रवैये के कारण इस ओर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। चंगेरी घाट जहां पर रेत माफियाओं का डेरा बना है, वहीं जमुडी घाट, पथरौडी घाट, संयासी घाट, बेलिया, देवगवां, बैहाटोला, जोगीटोला, रेउला के नदी-नाला व केवई नदी पर माफियाओं की नजर गड़ी हुई है।
अज्ञात चोरों ने तीन दुकानो में की सेंधमारी
बदरा. भालूमाडा थाना अंतर्गत जमुना कॉलरी के कॉपरेटिव कॉम्पलेक्स में संचालित तीन दुकानों में अज्ञात चोरो ने ९ नवम्बर की दरम्यिानी रात धावा बोल एक दुकान में चोरी करने में सफलता पाई। बताया जाता है कि जमुना कॉलरी स्थित कॉपरेटिव कॉम्पलेक्स में संचालित चांदनी जनरल स्टोर में रात के समय अज्ञात चोरो द्वारा चोरी को अंजाम देते हुए दुकान का समान सहित २ से तीन हजार रूपए नगद चुरा ले गए। वहीं दुकान के बगल से लगी अन्य दो दुकानों, जिनमें माधुरी मोबाइल एवं मन्ना बेकर्स की दुकानों की छत की सीट भी तोडी। लेकिन इन दोनों दुकानों में चोरो को सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस दुकान संचालकों द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत पर सदेहियों से पूछताछ कर जांच में जुटी है।
महिला ने खाया जहर
जैतहरी. थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम गोधन निवासी १९ वर्षीय कामनी मेहरा पति कमला मेहरा ने शनिवार ११ नवम्बर की सुबह 10 बजे पारिवारिक विवादों से परेशान होकर अपने ही घर में जहर का सेवन कर लिया। जहां उल्टियां आने पर परिजनों ने उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बताया कि महिला ने घर मे ंरखे चूहा मारने की दवा अत्याधिक मात्रा में खा ली थी। फिलहाल महिला की हालत गम्भीर बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो