scriptपुलिस द्वारा छात्रों के साथ की गई मारपीट की घटना के तीन दिन बाद भी दोषियों पर दर्ज नहीं एफआईआर | No FIR lodged against the culprits even after three days after the pol | Patrika News
अनूपपुर

पुलिस द्वारा छात्रों के साथ की गई मारपीट की घटना के तीन दिन बाद भी दोषियों पर दर्ज नहीं एफआईआर

शासकीय वाहन में सवार मौखिक जानकारी में अमले के साथ आरआई पुलिस उमरिया पहुंचे थे विवि कैम्पस

अनूपपुरSep 03, 2019 / 03:21 pm

Rajan Kumar Gupta

No FIR lodged against the culprits even after three days after the pol

पुलिस द्वारा छात्रों के साथ की गई मारपीट की घटना के तीन दिन बाद भी दोषियों पर दर्ज नहीं एफआईआर

अनूपपुर। इंदिरागांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय परिसर में ३१ अगस्त की शाम विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ मारपीट करने के मामले में अमरकंटक पुलिस ने अबतक दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। इस मामले में उमरिया पुलिस आरआई सुरेश अग्निहोत्री के साथ दो अन्य आरक्षक और शासकीय वाहन चालक शामिल हैं। जहां घटना के दिन आरआई पुलिस उमरिया सुरेश अग्निहोत्री मौखिक सूचना में अनूपपुर जिले में संचालित इंदिरागांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय पहुंचे थे। आरआई पुलिस ने अपनी इस यात्रा में तीन अन्य जवानों को भी वरिष्ठ अधिकरियों को बिना सूचना अपने साथ लेकर शासकीय वाहन का उपयोग किया था। यहीं नहीं पुलिस की वर्दी में ही विश्वविद्यालय परिसर पहुंचकर तीन छात्रों के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया था। हालांकि घटना की रात विश्वविद्यालय परिसर में बढ़ते तनाव और परिसर के अंदर ही फंसे आरआई की सुरक्षा में अनूपपुर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक विश्वविद्यालय पहुंचे थे, जहां छात्र-छात्राओं को समझाते हुए आरआई को निलम्बित किए जाने की सूचना से संतुष्ट कर विरोध प्रदर्शन को समाप्त करने में सफल हुए थे। लेकिन इन सबके बावजूद घटना के तीन दिनों बाद भी आरआई पुलिस उमरिया के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने सम्बंधित थाना में मामला दर्ज नहीं कराया है। पुष्पराजगढ़ एसडीओपी प्रतिपाल सिंह महोबिया ने बताया कि अभी जांच चल रही है, एकाध दिनों की जांच व पूछताछ में दर्ज बयानों के उपरांत सम्बंधित आरआई के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश में अभी विश्वविद्यालय स्टाफ और छात्रों से पूछताछ की जा रही है, जांच प्रतिवेदन को वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपा जाना है।
उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय परिसर में आरआई पुलिस सुरेश अग्निहोत्री की पुत्री के सहपाठी छात्रा के साथ रात में पढ़ाई के दौरान बल्व जलाने व बुझाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें उसके सहपाठी लडक़ों ने एक-दूसरे का पक्ष लेकर इसे विवादित मामला बना दिया था। इसी शिकायत में आरआई पुलिस उमरिया विश्वविद्यालय परिसर पहुंचकर छात्रों के साथ मारपीट किए थे। जिसके बाद परिसर का माहौल तनाव पूर्ण बन गया था। पुलिस द्वारा की गई मारपीट के विरोध में छात्रों ने हंगामा मचाते हुए परिसर के मुख्य मार्ग पर धरना देकर बैठ गए थे। जहां देर रात परिसर का माहौल और अधिक बि$गड़ गया था। तीन थाना क्षेत्र के जवानों के साथ पुलिस पदाधिकारियों को हालात काबू करने तैनात किया कराया गया था। वहीं देर रात खुद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने छात्रों से सीधा संवाद कर विरोध समाप्त करने की अपील कर सुबह ५ बजे विरोध समाप्त कराया था।
वर्सन:
इसके लिए जांच कराई जा रही है, पुष्पराजगढ़ एसडीओपी को जांच कर रहे हैं, उनके जांच प्रतिवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी तक एक पक्ष की बातें सामने आ रही थी, दूसरी पक्ष की बातों को सुनकर आगे की कार्रवाई होगी।
किरणलता केरकेट्टा, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।

Home / Anuppur / पुलिस द्वारा छात्रों के साथ की गई मारपीट की घटना के तीन दिन बाद भी दोषियों पर दर्ज नहीं एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो