scriptतीन साल से कर रहे थे मांग और इंतजार, अब खुद फावड़ा-तगाड़ी उठाकर बना दी सड़क, देखें वीडियो | panchayat did not listen demand villagers themselves built road | Patrika News

तीन साल से कर रहे थे मांग और इंतजार, अब खुद फावड़ा-तगाड़ी उठाकर बना दी सड़क, देखें वीडियो

locationअनूपपुरPublished: Sep 10, 2020 05:19:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ग्राम पंचायत ने नहीं सुनी ग्रामीणों की फरियाद तो खुद ही ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से बना दी 200 मीटर सड़क..

sadak.jpg

अनूपपुर. अनूपपुर के दैखल गांव में ग्राम पंचायत की अनदेखी का शिकार वार्ड क्रमांक-11 छिनमना टोला के ग्रामीणों ने एक ऐसा काम किया है जिसकी चर्चा इलाके में इन दिनों जोरों पर है। कई बार गुहार लगाने के बाद जब तीन साल बाद तक ग्राम पंचायत ने वार्ड में सड़क का निर्माण नहीं कराया तो अब ग्रामीणों ने खुद ही आपसी सामंजस्य और सहयोग से 200 मीटर की सड़क बना दी।

ग्रामीणों ने खुद मिट्टी डलवाकर बनाई सड़क
दैखल गांव के वार्ड क्रमांक-11 छिनमना टोला में सड़क निर्माण न होने से वहां रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। बारिश के मौसम में तो आपातकालीन वाहन तक ग्रामीणों के घरों तक नहीं पहुंच पाता था और कीचड़ भरे रास्ते से ही लोगों को गुजरना पड़ता था। छिनमना टोला में रहने वाले ग्रामीण कई बार सड़क निर्माण की मांग को लेकर सरपंच और सचिव से गुहार लगा चुके थे लेकिन तीन साल का वक्त बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण पंचायत की ओर से नहीं किया जा रहा था। इस बार ग्रामीणों ने पंचायत से उम्मीद न करते हुए खद ही आपसी सामंजस्य और भाईचारे का उदाहरण पेश करते हुए खुद ही वार्ड में 200 मीटर सड़क का निर्माण करा दिया। ग्रामीणों ने एकजुट होकर खुद के ही पैसों से पहले तो मिट्टी मंगवाई और फिर एकजुट होकर खुद ही मिट्टी को रास्ते पर बिछाकर एक ऐसे रास्ते को बना डाला जिससे कि वाहन वार्ड तक आसानी से पहुंच जाएंगे।

देखें वीडियो-

 

https://youtu.be/i_6sWJacHso

सरपंच-सचिव पर अनदेखी का आरोप
खुद ही वार्ड की सड़क बनाने वाले ग्रामीणों ने बताया कि वो तीन साल से सड़क की मांग करते हुए सरपंच व सचिव के चक्कर लगा रहे थे लेकिन ग्राम पंचायत उनकी समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा था। बारिश के मौसम में सड़क न होने से काफी दिक्कत होती थी और इसलिए वार्ड के रहने वाले सभी ग्रामीणों ने खुद ही सड़क बनाने का फैसला लिया। खुद फावड़े और तगाड़ी लेकर ग्रामीणों ने सड़क का निर्माण किया है। ग्रामीणों की ये पहल वाकई काफी सराहनीय है और लगातार अनदेखी करने वाले सरपंच और सचिव के इरादों पर करारा चोट भी करती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो