scriptPolicemen constantly coming under the grip of corona infection, 33 jaw | कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में लगातार आ रहे पुलिसकर्मी, 33 जवान पॉजिटिव | Patrika News

कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में लगातार आ रहे पुलिसकर्मी, 33 जवान पॉजिटिव

थानों में सुरक्षा व उपाय बरतने की हिदायत, राजेन्द्रग्राम सबसे अधिक प्रभावित

अनूपपुर

Published: January 24, 2022 10:42:01 pm

अनूपपुर। जिले में सुरक्षा व्यवस्थाओं में महत्वपूर्ण योगदार निभाने वाले सुरक्षाकर्मी अब कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में कसते जा रहे हैं। तीसरी लहर के दौरान पिछले एक माह के दौरान जिले के १० पुलिस थाना और तीन पुलिस चौकी में करनपठार थाना को छोडक़र शेष थानाओं के जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सबसे अधिक राजेन्द्रग्राम पुलिस थाना है, जहां एक दिन में ११ पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में अब तक ३३ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें अब एक जवान स्वस्थ्य हुए हैं। लेकिन लगातार पुलिसकर्मियों के संक्रमण की सूचना पर पुलिस अधिकारियों के माथे पर सिकन की लकीर खींच गई है। जिसे देखते हुए अब पुलिस अधिकारियों ने सभी थानों व चौकी में मौखिक रूप में सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही थाना परिसर में बिना काम प्रवेश करने वाले लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चूंकि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से प्रसार हो रही है। इसमें लोग लापरवाही बरत रहे हैं, पॉजिटिव होने के बाद भी दिनचर्या के कामों का निर्वहन कर रहे हैं। इसमें थाना आने वाले अधिकांश लोगों की भीड़ में कोई भी पॉजिटिव व्यक्ति आसपास के लोगों व पुलिसकर्मियों को संक्रमित कर सकता है, जिसे देखते हुए थाना प्रभारियों को थाना डेस्क अधिकारियों को सुरक्षा उपायों के बैठने और आवेदकों की समस्या के निपटारे के निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिसकर्मियों मास्क, हाथों को लगातार सेनेटाईजेशन करते हुए डिस्टेंसिंग रूप में कार्य करने हिदायत दी है।
बॉक्स: थाने के कार्य होने लगे प्रभावित
फिलहाल पुलिस जवानों के संक्रमण से थाना क्षेत्रों के कार्य प्रभावित होने लगे हैं। राजेन्द्रग्राम, कोतमा, बिजुरी, रामनगर, चचाई, जैतहरी, अनूपपुर, महिला थाना, सीसीटीवी कंट्रोल रूम के अधिकांश जवान संक्रमित होने के कारण होम आइसोलेटेड है। जिसके कारण उनकी जिम्मेदारियों में आने वाले जांच के कार्य प्रभावित हैं। हालंाकि इनके स्थान पर अस्थायी रूप में कर्मचारियों को तैनात किया गया है, लेकिन जांच विवेचना जैसे कार्य पूरी तरह प्रभावित हैं।
वर्सन:
जवानों को सुरक्षा उपायों के साथ ड्यिूटी निर्वहन के निर्देश दिए गए हैं। मास्क, हाथों को नियमित सेनेटाईजेशन करते हुए सोशल डिस्टेंस का भी पालन करने निर्देशित किया गया है।
अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।
----------------------------------------------------
Policemen constantly coming under the grip of corona infection, 33 jaw
कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में लगातार आ रहे पुलिसकर्मी, 33 जवान पॉजिटिव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.