दलदलयुक्त सड़क में फंसा ट्रक, चार घंटे तक लगा रहा जाम

दलदलयुक्त सड़क में फंसा ट्रक, चार घंटे तक लगा रहा जाम

shivmangal singh | Publish: Sep, 02 2018 05:56:24 PM (IST) Anuppur, Madhya Pradesh, India

रात 3 बजे निर्माणाधीन सड़क में अटके ट्रक को सुबह 7 बजे निकाला बाहर

अनूपपुर. अनूपपुर-जैतहरी मार्ग की बदहाली और जिला प्रशासन की बेसुधता ने अनूपपुर नगरवासियों का जीना मुहाल कर दिया है। शनिवार की अहले सुबह कोयला से लदा ट्रक दलदलयुक्त सड़क में जा फंसा, जिसके बाद पीछे आ रही सैकड़ो की तादाद में भारी वाहनों सोननदी तट से अमरकंटक तिराहा तक जा थमी। जिसके बाद अनूपपुर नगर का मुख्य मार्ग अनूपपुर-जैतहरी मार्ग भारी वाहनों की लम्बी कतार में तब्दील हो गया।
वहीं जैतहरी की ओर से आने वाली सैकड़ों वाहनें भी दूसरी छोर पर पूरी तरह सड़क जाम कर दी। घटना की सूचना यातायात प्रभारी को दी गई, जहां मौके पर पहुंचा यातायात अमला ने सड़क निर्माण ठेकेदार के माध्यम से जेसीबी और पॉकलेन के द्वारा फंसे ट्रक को बाहर निकाला और वाहनों को एक-एक कर दोनों दिशाओं की ओर रवाना किया। बताया जाता है कि न्यायालय परिसर से चंद दूरी पर निर्माण के लिए उधेड़ी गई सड़क भारी वाहनों की आवाजाही में दो फीट गहरे दलदलयुक्त सड़क में तब्दील हो गई है। जिसे पूर्व में लगी जाम की समस्या के बाद यातायात पुलिस प्रभारी द्वारा मोटे बोल्डर से भराने के निर्देश दिए थे। लेकिन ठेकेदार ने निर्देशों को अनदेखी कर दी। जिसके बाद शनिवार की सुबह हल्की बारिश के उपरांत दलदली बनी मिट्टी भारी वाहनों के लिए मुसीबत बन गई। आलम यह रहा कि दोपहर तक सड़क पर मिट्टी, मुरूम तथा गिट्टी डालकर उसे समतली करने का कार्य किया गया।
इस दौरान दोनों दिशाओं से वाहनों की आवाजाही बिल्कुल बंद रही। यातायात प्रभारी का कहना है कि अगर ठेकेदार ने सड़क समतलीकरण की व्यवस्था नहीं बनाई तो यह जाम रोजाना लगते रहेंगे। एक ओर जहां अनूपपुर सहित मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक और यात्री परेशान है, वहीं मामले में जिला प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। जबकि पूर्व में कमिश्नर जेके जैन ने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करते हुए अन्य को टेंडर देते हुए निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराने के निर्देश कलेक्टर को दिए थे। लेकिन चार माह बाद भी प्रशासन की अनदेखी बनी हुई है।
इनका कहना है
इस सम्बंध में पूर्व ही सड़क सुरक्षा समिति में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी गई थी। ठेकेदार जबतक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण नहीं करता या मोटी बोल्डर डालकर गड्ढों की भराई नहीं करता, जाम की समस्या बनी रहेगी।
बिजेन्द्र मिश्रा, यातायात प्रभारी अनूपपुर।

Ad Block is Banned