scriptअश्लील सीडी मामला: आप के पूर्व मंत्री संदीप कुमार को बड़ी राहत, मिली जमानत | Sex CD: Sacked Ex Delhi Minister Sandeep Kumar gets bail | Patrika News

अश्लील सीडी मामला: आप के पूर्व मंत्री संदीप कुमार को बड़ी राहत, मिली जमानत

locationअनूपपुरPublished: Nov 08, 2016 06:52:00 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

कथित बलात्कार के आरोप के कारण दिल्ली मंत्रिमंडल से हटाए गए पूर्व महिला एवं कल्याण मंत्री संदीप कुमार की सोमवार को एक विशेष अदालत ने जमानत मंजूर कर ली।

Sandeep Kumar

Sandeep Kumar

कथित बलात्कार के आरोप के कारण दिल्ली मंत्रिमंडल से हटाए गए पूर्व महिला एवं कल्याण मंत्री संदीप कुमार की सोमवार को एक विशेष अदालत ने जमानत मंजूर कर ली। विशेष अदालत की न्यायाधीश पूनम चौधरी ने संदीप कुमार को एक लाख रुपए के बॉन्ड और इतनी ही राशि के निजी मुचलके पर जमानत मंजूर की। 
एक महिला के उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद संदीप कुमार को गत तीन सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था। अदालत ने जमानत मंजूर करते हुए उन्हें निर्देश दिया है कि वह सबूतों के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करेंगे और अपना पासपोर्ट जमा कराएं। 
पूर्व मंत्री की जमानत मंजूरी के लिए तर्क दिया गया कि जांच का काम पूरा हो चुका है और इसलिए उन्हें जेल में रखने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि पुलिस ने जमानत का विरोध किया और कहा कि वह गवाहों को प्रभावित करने के साथ ही जांच में बाधा डाल सकते हैं। 
पुलिस का कहना था कि आरोपी जिस विधानसभा क्षेत्र में रहता है पीडि़त भी उसी क्षेत्र में है और यदि जमानत मंजूर की गई तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। आरोपी का कहना था कि वह दो महीने से न्यायिक हिरासत में हैं और इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से उसका व्यवहार अच्छा रहा है और उसने स्वयं पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। 
आम आदमी पार्टी(आप) के सुलतानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार को एक महिला के यौन शोषण के आरोप को लेकर गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया था। सीडी के सामने आने के बाद संदीप कुमार को अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल से 31 अगस्त को बर्खास्त कर दिया गया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो