scriptदोहरीकरण का 7 साल में हुआ 20 फीसदी कार्य, जीएम का दावा एक साल में पूर्ण होगा कार्य | 20 percent work of doubling in 7 years | Patrika News
अशोकनगर

दोहरीकरण का 7 साल में हुआ 20 फीसदी कार्य, जीएम का दावा एक साल में पूर्ण होगा कार्य

रेलवे निरीक्षण: जीएम ने किया निरीक्षण, स्टेशन के कायाकल्प पर शहर ने किया जीएम का स्वागत। – जीएम के निरीक्षण के लिए गमलों से सजाया परिसर, उनके जाते ही कर्मचारी हटानेे लगे गमले। – पार्क को जिन सामानों से सजाया, जीएम के निरीक्षण के बाद ट्रकों में रखे गए वह सामान।

अशोकनगरFeb 25, 2020 / 06:59 am

Arvind jain

दोहरीकरण का 7 साल में हुआ 20 फीसदी कार्य, जीएम का दावा एक साल में पूर्ण होगा कार्य

दोहरीकरण का 7 साल में हुआ 20 फीसदी कार्य, जीएम का दावा एक साल में पूर्ण होगा कार्य

अशोकनगर. निरीक्षण पर आए रेलवे के जीएम ने स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म और कायाकल्प के कार्य को देखा। कोटा-बीना लाइन दोहरीकरण कार्य भले ही सात साल में 20 फीसदी हो सका, लेकिन जीएम ने दोहरीकरण कार्य एक साल में पूर्ण कराने का दावा किया है।
साथ ही जीएम ने अन्य स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने का आश्वासन दिया और एफओबी सहित अन्य मांगों को पूरा कराने के विभागीय स्तर पर प्रयास जारी होने की बात कही।

पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम शैलेंद्रकुमारसिंह ने करीब 300 अधिकारियों के साथ गुना से बीना तक की स्टेशनों और 118 किमी लंबे रेलवे ट्रेक का निरीक्षण किया। गुना से शुरु हुए निरीक्षण के बाद सोमवार दोपहर एक बजे अशोकनगर स्टेशन पहुंचे।
जहां पर उन्होंने दोनों प्लेटफॉर्म और स्टेशन के कायाकल्प कार्य को देखा। साथ ही रेलवे की प्रदर्शनी और पार्क का फीता काटकर लोकार्पण किया। इस दौरान डीआरएम उदय बोरवणकर, मंडल अभियंता ऋषि यादव सहित सांसद केपी यादव और विधायक जजपालसिंह मौजूद रहे। स्टेशन का कायाकल्प होने पर नवयुवक विद्या मंडल, थूबोन कमेटी और हल्लाबोल संघर्ष समिति ने रेलवे के जीएम और डीआरएम का शॉल-श्रीफल से स्वागत किया।
जीएम के जाते ही ट्रक में भरे गमला व अन्य सामान-
जीएम के आगमन पर रेलवे ने परिसर को गमलों से सजाया, लेकिन जीएम के जाते ही उन गमलों को वापस रख लिया गया। वहीं पार्क को शुभारंभ के समय तो खोला, भीड़ बढ़ी तो भीड़ को निकालकर ताला लगा दिया।
जीएम लौटकर फिर पार्क के पास आते दिख तो रेलवे अधिकारियों ने फिर पार्क का ताला खोल दिया। साथ ही निरीक्षण के बाद पार्क में सजे सामानों को कार्यक्रम समाप्त होते ही ट्रक में भरकर वापस भेज दी गईं।
एक साल में पूरा होगा दोहरीकरण कार्य, अंडरब्रिज भी जल्द बनेगा-
जीएम शैलेंद्रकुमारसिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कोटा-बीना लाइन दोहरीकरण का कार्य एक साल में पूर्ण हो जाएगा। साथ ही मेंटनेंस कार्य के नाम पर बार-बार ट्रेनें बंद करने के मामले में जीएम ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करते समय ऐसी समस्याएं आती हैं। वहीं उन्होंने शहर में अंडरब्रिज का निर्माण कार्य भी शीघ्र शुरु होने की बात कही।
टूटे नियम: जीएम के सामने ही सैंकड़ों लोगों ने पार की पटरी-
निरीक्षण के दौरान जीएम और सांसद-विधायक तो कुछ अधिकारियों के साथ एफओबी से एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पहुंचे। लेकिन भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता और रेलवे अधिकारियों ने जीएम के सामने ही नियम तोड़कर पटरी पार की। इस दौरान सैंकड़ों की सं?या में लोग जीएम के सामने ही पटरी पारकर एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाते दिखे।
कार्यक्रम की झलकियां-
– सांसद-विधायक की दूर से हुई आपस में हाथ जोड़कर नमस्कार, नहीं हुई कोई बातचीत।
– जीएम के निरीक्षण के दौरान सफाई का ऐसा नजारा रहा कि कचरा गिरते ही तुरंत उठाया।
– स्टेशन भीड़ ज्यादा तो जनप्रतिनिधियों में भी धक्के लगे, जीएम का बनाया सुरक्षा घेरा।
– जीएम के निरीक्षण के दौरान भीड़ से प्लेटफॉर्म पर रखे गमले गिर गए, कर्मचारी उन्हें संभालते दिखे।

Home / Ashoknagar / दोहरीकरण का 7 साल में हुआ 20 फीसदी कार्य, जीएम का दावा एक साल में पूर्ण होगा कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो