scriptमोतियाबिंद से पीडि़त 26 फीसदी लोग, ऑपरेशन के लिए भेजा | 26 percent of people suffering from cataract | Patrika News
अशोकनगर

मोतियाबिंद से पीडि़त 26 फीसदी लोग, ऑपरेशन के लिए भेजा

नेत्र शिविर आयोजित कर रोटरी क्लब ने कराई मरीजों की आंखों की जांच।

अशोकनगरJan 07, 2019 / 08:14 am

Arvind jain

Diabetes blood pressure eye test walking stick in Lakhimpur Kheri

आंखों का ऐसे रखें खास ख्याल, बस करना होगा यह छोटा सा काम, कभी नहीं होगी कोई परेशानी


अशोकनगर. शहर में नेत्र की जांच कराने के लिए पहुंचे लोगों में 26.46 फीसदी लोग मोतियाबिंद से पीडि़त मिले। जिन्हें चिन्हित कर ऑपरेशन के लिए भेजा गया है। अब नेत्र चिकित्सालय लटेरी में इन लोगों का निशुल्क ऑपरेशन होगा। यह सिर्फ पहली बार नहीं, बल्कि हर सप्ताह जिले में होने वाले शिविरों में इसी संख्या में मोतियाबिंद के मरीज पाए जा रहे हैं।

रविवार को रोटरी क्लब में निशुल्क नेत्र जांच व मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन रोटरी भवन में हुआ। रोटरी क्लब के अध्यक्ष दयासिंह संधु ने बताया कि सुबह 10 बजे सद्गुरू नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टरों की टीम के सहयोग से शिविर आरंभ किया। जिसमें 325 मरीजों ने पहुंचकर अपनी आंखों की जांच कराई। इनमें से 86 मरीज मोतियाबिंद से पीडि़त पाए गए। जिन्हें ऑपरेशन के लिए बस से नेत्र चिकित्सालय लटेरी पहुंचाया गया।
वहीं अन्य मरीजों को दवाईयां को चश्मे के नंबर भी प्रदान किए गए। शिविर में नेत्र चिकित्सालय की डॉ.ज्योति राजपूत, नेत्र सहायक शिवगणेश, डालसिंह आदि ने जांच की। शिविर में प्रभारी कमलसिंह रघुवंशी, रोशन कोहली, वीरेंद्र जैन लाला, सुधीर गुप्ता, जिनेश गांधी, अजीत जैन आदि ने अपनी सेवाएं दी। जिनका क्लब के अध्यक्ष ने आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो