scriptपैथोलॉजी की दुकानों पर प्रशासन का छापा, नहीं मिला रजिस्ट्रेशन नोटिस जारी | Administration raids on pathology shops | Patrika News

पैथोलॉजी की दुकानों पर प्रशासन का छापा, नहीं मिला रजिस्ट्रेशन नोटिस जारी

locationअशोकनगरPublished: Feb 24, 2020 05:57:55 am

– कार्रवाई की सूचना पर पैथोलॉजी बंद कर जेब में चाबी रखकर घूम रहा था कर्मचारी तहसीलदार नेे जेब से चाबी निकलवाकर खुलवाए पैथोलॉजी के ताले…

पैथोलॉजी की दुकानों पर प्रशासन का छापा, नहीं मिला रजिस्ट्रेशन नोटिस जारी

पैथोलॉजी की दुकानों पर प्रशासन का छापा, नहीं मिला रजिस्ट्रेशन नोटिस जारी

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट…

शहर में चल रही अवैध पैथोलॉजी की निरंतर शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा रविवार को आनन-फानन में दुकानों पर छापामार कार्रवाई की गई। जिसमें दो पैथोलॉजी संचालकों पर सीएमएचओ कार्यालय में रजिस्ट्रेशन तक नहीं मिला। जिसके बाद सीएमएचओ ने दोनों पैथोलॉजी संचालकों को नोटिस जारी कर 7 दिन में कागजों को कंप्लीट कर कार्यालय में प्रस्तुत करने की हिदायत दी।
रविवार को बिलाला मिल रोड स्थित अरिहंत पैथोलॉजी पर तहसीलदार इशरार खान एवं सीएमएचओ आरके त्रिवेदी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की। जिसमें पैथोलॉजी संचालक पर विभिन्न अनियमितताएं मिली और पैथोलॉजी का रजिस्ट्रेशन भी नहीं बताया गया।
वही ईसागढ़ रोड पर स्थित श्रीराम पैथोलॉजी पर संचालकों द्वारा डीएमएलटी डिप्लोमा बताया गया लेकिन पैथोलॉजी का रजिस्टे्रशन नही मिला। दोनों पैथोलॉजी पर कार्यवाही के दौरान कुछ मरीजों की जांच रिपोर्ट मिली है जो वरिष्ठ चिकित्सक द्वारा जारी की जाती है जो पैथोलॉजिस्ट चिकित्सक द्वारा जारी नही की गई है जिन्हे प्रशासन ने जब्त कर जांच में लिया है।
तहसीलदार ने बताया कि दोनों ही पैथोलॉजी सीएमएचओ कार्यालय में रजिस्ट्रड नही है तथा जांच रिपोर्ट जारी करने वाले चिकित्सक का नाम भी रिपोर्ट में नजर नहीं आया है। उन्होंने बताया कि 7 दिन में रजिस्टे्रशन प्रस्तुत करने का नोटिस दिया जा रहा है यदि रजिस्ट्रेशन नही दे पाए तो पैथोलॉजी बंद करा दी जाएगीं।
दुकान में लगा था ताला अंदर मौजूद मिला संचालक
प्रशासन की टीम जब ईसागढ़ रोड स्थित श्रीराम पैथोलॉजी पर पहुंची तो कार्रवाई की भनक लगते ही पैथोलॉजी संचालक पैथोलॉजी में ताला लगा दिया था। जिसके बाद कर्मचारी जेब में चाबी रखकर घूम रहा था। जिसके बाद तहसीलदार ने कर्मचारी को बुलाकर पैथोलॉजी खोलने के लिए कहा तो कर्मचारी ने मना कर दिया।
तहसीलदार ने पैथोलॉजी संचालक से मोबाइल पर बात की तो पता चला कि चाबी कर्मचारी के जेब में रखी है। इसके बाद तहसीलदार ने कर्मचारी की जेब से चाबी निकालकर पैथोलॉजी के ताले खुलवाए और पैथोलॉजी संचालक अंदर ही मौजूद मिला।
प्रशासन की टीम ने कार्यवाही करते हुए पंचनामा बनाया। इस दौरान पैथोलॉजी संचालक ने तहसीदार से कहा कि उसपर कार्रवाई की जा रही है तो शहर में चल रही अन्य पैथोलॉजी पर भी कार्रवाई होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो